Breaking News

आमिर खान की कुल संपत्ति, उनका घर और उनकी कारें


आमिर खान की गिनती बॉलीवुड के सबसे फेमस और बड़े अभिनेताओं में होती है। उन्होंने अब तक कई सफल फ़िल्में दी है और उनकी एक्टिंग के लिए लोग उन्हें काफी पसंद भी करते हैं।
आमिर खान एक निर्देशक, अभिनेता, निर्माता और लेखक हैं। उन्हें "राजा हिंदुस्तानी" और "लगान" में अपनी एक्टिंग के लिए पुरस्कार मिला है, और उनके निर्देशन वाली बॉलीवुड फिल्म, "3 दंगल" सबसे अधिक कमाई करने वाली फील बनी थी।
आमिर खान ने 70 के दशक की शुरुआत में बाल कलाकार के रूप में काम करना शुरू किया, जो "यादों की बारात" और "मदहोश" फ़िल्मों में दिखाई दिए। 80 के दशक के मध्य में, उन्होंने एक वयस्क के रूप में फिल्मों में आना शुरू किया, और पहली बार 1988 की "क़यामत से क़यामत तक" में अपनी भूमिका निभाई।
उन्होंने 1996 में हिट फीचर फिल्म "राजा हिंदुस्तानी" में अपने अभिनय के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का फिल्मफेयर पुरस्कार जीता। यह 1996 की सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म भारतीय फिल्म थी और दशक की तीसरी सबसे बड़ी फिल्म थी। उन्होंने ऑस्कर नामांकित फिल्म "लगान" में सह-अभिनय भी किया और अपने काम के लिए अपना दूसरा फिल्मफेयर पुरस्कार जीता।2006 से, वह निर्देशन और लेखन पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं, और कई अन्य पुरस्कारों के बीच, फिल्मफेयर में सर्वश्रेष्ठ फिल्म और सर्वश्रेष्ठ निर्देशक सम्मान दोनों प्राप्त कर चुके हैं।
आमिर खान की कुल संपत्ति
आमिर खान की कुल संपत्ति $205 million ₹ 1435 करोड़ है। वे एक ऐसे अभिनेता है जो दान भी दिल खोल कर करते हैं। उन्होंने कई फॉउंडेशन में दान दिया है और उन्हें गुप्त दान करने के लिए जाना जाता है। 1 फिल्म के लिए वे 55-60 करोड़ रुपए लेते हैं। वह भारत में कोका-कोला, टाइटन वॉचेस, टोयोटा इनोवा, टाटा स्काई, सैमसंग जैसे कई शीर्ष ब्रांडों के एम्बेस्डर रहे हैं और इस से मोटी कमाई करते हैं।
आमिर खान का घर
बॉलीवुड के मेगास्टार आमिर खान ने में मुंबई में ऑफिस वर्क के लिए 35 करोड़ रुपये की कीमत की संपत्ति खरीदी थी जो अब करोड़ों में होगी। उनका मुंबई में एक आलिशान घर है। 2012 में, आमिर खान ने अपने पैतृक शहर में 22 घर खरीदे जिन्हे उनके रिश्तेदारों ने बिक्री के लिए रखा था।
आमिर खान की कारें
आमिर खान के पास कई कारें हैं जिनमे BMW 7 series, Ranger Rover, Bentley Continental Flying Spur, Rolls Royce Coupe और
Mercedes Benz S600 शामिल है।