पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (PIA) का एक एयरबस A320 शुक्रवार को कराची हवाई अड्डे पर उतरते समय तब दुर्घटनाग्रस्त (Pakistan Plane Crash) हो गया जब वह रनवे से केवल 1 किलोमीटर दूर था. विमान पास ही स्थित घनी आबादी वाले रिहायशी इलाके में गिरा. उतरते समय विमान का पिछला हिस्सा पहले एक इमारत से टकरा गया. उसके बाद सेकेंड से भी कम वक्त में धमाका हुआ और काले धुएं का गुबार हवा में दिखने लगा. यह सारा वाकया उसी इलाके में स्थ‍ित एक घर की छत पर लगे सीसीटीवी में कैद हो गया. फ्लाइट PK-8303 में 99 लोग सवार थे और इसने लाहौर से उड़ान भरी थी और इसे दोपहर में कराची के जिन्ना अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरना था. दुर्घटना स्थल से अब तक कम से कम 57 शव बरामद किए जा चुके हैं.


सिंध की स्वास्थ्य मंत्री अजरा पेहुचो ने कहा कि हमे अभी भी यह पता लगाना है कि ये 57 शव विमान में सवार लोगों के हैं या स्थानीय लोगों के क्योंकि इस हादसे में कई घर भी बरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए हैं. इस दुर्घटना में चमत्कारिक रूप से विमान में सवार 3 यात्री बच गए हैं. 
रिपोर्ट के अनुसार पहली कोश‍िश नाकाम होने के बाद दोबारा उतरने की कोश‍िश कर रहा था जो कि एक सामान्य बात है. इससे पहले प्लेन के हादसे (Pakistan Plane Crash) के दौरान के आखिरी पलों की एक ऑडियो क्लिप सामने आई जिससे पता चलता है कि इस प्लेन के क्रैश होने के ठीक पहले के पलों का घटनाक्रम क्या था. दुर्घटना से ठीक पहले पायलट बताता है कि प्लेन के दोनों इंजनों से कंट्रोल खो गया है. इसके बाद पायलट की ओर से 'Mayday, Mayday, Mayday' का संदेश भी भेजा गया है, जो इंटरनेशनल डिस्ट्रेस मैसेज यानी इमरजेंसी के मौकों पर दुनिया भर में इस्तेमाल किया जाने वाला संदेश है