Breaking News

कपिल मिश्रा का आरोप दिल्ली सरकार छुपा रही है कोरोना के आंकड़े, सत्येंद्र जैन ने दिया ये करारा जवाब

ytu7
दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने शनिवार देर शाम मीडिया से खास बातचीत में कहा कि, राज्य सरकार कोविड-19 से संबंधित कोई आंकड़ा नहीं छुपा रही है। सत्येंद्र जैन ने बीजेपी नेता कपिल मिश्रा के आरोप को पूरी तरह खारिज तो नहीं किया, लेकिन कहा कि कोरोना वायरस को लेकर दिल्ली सरकार कोई तथ्य या आंकड़ा नहीं छुपा रही है। दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री व बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने हाल ही में आरोप लगाया था कि राज्य सरकार कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या को काफी घटाकर मीडिया को बता रही है।
जैन ने बीते शनिवार को कहा कि, हम कोरोना मरीजों का आंकड़ा नहीं छुपा रहे। कोविड-19 का कोई पॉजिटिव मामला आता है तो उसे कोई छुपा नहीं सकता। रिपोर्ट आने के तुरंत बाद राज्य और केंद्र सरकार दोनों को बताना होता है। अगर आंकड़े छिपाने होते तो दिल्ली में एक दिन पहले सर्वाधिक 449 केस के बारे में जानकारी ही क्यों देते?
उन्होंने आगे कहा कि, राज्य के सभी अस्पतालों से जानकारी मांगी गई है। रिपोर्ट आने के बाद इसकी जानकारी दे दी जाएगी। उधर, राजधानी दिल्ली में बीते शुक्रवार को कोविड-19 के 339 नए मामले सामने आए और कुल संक्रमित 6330 हो गए। वहीं, गुरुवार को रिकॉर्ड 449 मामले आए थे। शुक्रवार को दो कोरोना मरीजों की मृत्यु से इस खतरनाक वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 68 हो गई। दिल्ली में पिछले 24 घंटों में 90 कोरोना मरीज ठीक हुए और इस महामारी से स्वस्थ होने वालों की संख्या बढ़कर 2021 हो गई। बता दें कि, राजधानी में कोरोना वायरस के फिलहाल 4233 सक्रिय मामले हैं जिनमें से 16 वेंटिलेटर और 90 आईसीयू में हैं।
वहीं, दिल्ली से सटे नोएडा में पिछले 24 घंटों में कोरोना से एक और मौत का मामला सामने आया है । मिली जानकारी के अनुसार, कोविड-19 संक्रमण के कारण नोएडा में रहने वाले 65 वर्षीय व्यक्ति की शनिवार देर शाम मौत हो गई और इसके साथ ही गौतमबुद्ध नगर जिले में कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़कर 2 हो गई है।
गौतमबुद्ध नगर के डीएम सुहास एल.वाई. ने शनिवार देर शाम मीडिया से खास बातचीत में बताया कि, कल यानी शानिवार को एक मरीज की हार्ट अटैक से मौत हो गई थी। मौत के बाद उसके सैंपल कोरोना वायरस टेस्ट के लिए भेजे गए थे, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।