भारतीय इतिहास में दुनिया की बहुत सारी हस्तियों ने अपने प्रदर्शन से बड़े-बड़े मुकाम हासिल किए हैं, जिस वजह से आज भी लोग उनसे प्यार करते हैं। इसी वजह से अज हम आपको उन 8 भारतीय हस्तियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसका नाम भारतीय इतिहास में इज्जत लिया जाएगा।
1) ए॰ पी॰ जे॰ अब्दुल कलाम 
दोस्तो आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह भारतीय गणतंत्र के ग्यारहवें निर्वाचित राष्ट्रपति थे। वे भारत के पूर्व राष्ट्रपति, जानेमाने वैज्ञानिक और अभियंता के रूप में विख्यात थे। इनका जन्म 1931 में हुआ था। इन्होंने 2015 में दुनिया को अलविदा कह दिया था।
2) नरेंद्र मोदी
दोस्तो आपकी जानकारी के लिए बता दें कि नरेंद्र मोदी वर्तमान समय में भारत देश के प्रधानमंत्री हैं। इन्होंने देश के लिए कई महान कार्य किए हैं जिसके कारण इनका नाम भारतीय इतिहास में हमेशा इज्जत से लिया जाएगा।
3) डॉक्टर बी० आर० अम्बेडकर
दोस्तो बता दें कि आम्बेडकर नाम से लोकप्रिय, भारतीय बहुज्ञ, विधिवेत्ता, अर्थशास्त्री, राजनीतिज्ञ, और समाजसुधारक थे। उन्होंने दलित बौद्ध आंदोलन को प्रेरित किया और अछूतों से सामाजिक भेदभाव के विरुद्ध अभियान चलाया था।
4) मोहम्मद रफ़ी
दोस्तो मोहम्मद रफ़ी जिन्हें दुनिया रफ़ी या रफ़ी साहब के नाम से बुलाती है, हिन्दी सिनेमा के श्रेष्ठतम पार्श्व गायकों में से एक थे। अपनी आवाज की मधुरता और परास की अधिकता के लिए इन्होंने अपने समकालीन गायकों के बीच अलग पहचान बनाई। 
5) अक्षय कुमार
दोस्तो अक्षय कुमार का भारतीय इतिहास में नाम हमेशा इज्जत से लिए जाएगा क्योंकि इन्होंने फिल्मों में काम करने के अलावा गरीबों की मदद के लिए कई बार दान किया है। यह हमेशा गरीबों की मदद के लिए तैयार रहते हैं।
6) दिलीप कुमार
दोस्तो दिलीप कुमार अपने समय में बॉलीवुड के सदाबहार अभिनेता माने जाते थे। इनकी लोकप्रियता आज के समय में भी इनका काफी सम्मान किया जाता है। हालांकि अब यह फिल्मों में नजर नही आते हैं।
7) मनोज कुमार
मनोज कुमार ज्यादातर देश भक्ति पर आधारित फिल्मों में काम करने के लिए जाने जाते थे। इनकी फिल्मों की कहानी काफी कमाल की होती थी। आज भी इनकी फिल्में टीवी पर्दे पर काफी पसंद की जाती हैं। हालांकि अब यह फिल्म इंडस्ट्री से दूर हैं।
8) महेंद्र सिंह धोनी
दोस्तो महेंद्र सिंह धोनी अथवा मानद लेफ्टिनेंट कर्नल महेंद्र सिंह धोनी झारखंड, रांची के एक खस परिवार में जन्मे पद्म भूषण, पद्म श्री और राजीव गाँधी खेल रत्न पुरस्कार से सम्मानित भारतीय क्रिकेटर हैं।