दोस्तों इस पूरी दुनिया में कई होटल बने हुए हैं, जो अपनी खास पहचान के लिए पूरी दुनिया में जाने जाते है। दोस्तों आज हम आपको हमारी पोस्ट के माध्यम से दुनिया के 5 प्रसिद्ध होटलों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो पानी के नीचे बने हुए हैं।
1.द शिमाओ वंडरलैंड, चीन
दोस्तों ये होटल चीन की सोंगजियांग में थियानमेंशन पहाड़ों के बीच स्थित है। बता दे की 19 मंजिला यह होटल पानी के 100 मीटर अंदर मौजूद है। इसमें करीब 380 कमरे हैं। दोस्तों इसे गुफा होटल भी कहा जाता है।
2.क्रिसेंट हाइड्रोपोलिस, दुबई
दोस्तों क्रिसेंट हाइड्रोपोलिस दुबई का मशहूर अंडरवाटर होटल है। बता दे की इस होटल के कमरों से लेकर डाइनिंग एरिया, मीटिंग हॉल और इनडोर गेमिंग एरिया तक सभी कुछ ग्लास से बना है। इसी कारण समुद्र के अंदर मौजूद मछलियों और अन्य जीवों को आसानी से देखा जा सकता है।
3.हुवाफेन फुशी
दोस्तों हुवाफेन फुशी मालदीव का मशहूर होटल है। दोस्तों इस होटल की खास बात ये है कि इसका निर्माण पानी के अंदर बेहद खूबसूरत तरीके से किया गया है।
4.पोजेडॉन अंडरवाटर, फिजी
दोस्तों यह अंडरवाटर रिजॉर्ट करीब 5 हजार एकड़ के क्षेत्र में पानी से घिरा है। जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि इस होटल में एक रात ठहरने पर 15 हजार डॉलर या इससे ज्यादा का खर्च आता है।
5.मान्टा रिजॉर्ट
दोस्तों मान्टा रिजॉर्ट अफ्रीका के समुद्र के 13 फीट अंदर बना है। जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि इस होटल में एक रात गुजारने का अनुमानित खर्च 1000 डॉलर यानी लगभग 60000 रुपए है।