दोस्तो आप सब जानते ही हैं कि आज के समय में केवल शहर ही विकसित नहीं हुआ है बाकी हर जगह भी हो चुके हैं जैसे बस स्टैंड रेलवे स्टेशन हवाई अड्डे ऐसे कई सारे जगह है जो अच्छी डेवलपमेंट में है उसको आज हम आप लोगों को दुनिया के 5 सबसे खूबसूरत हवाई अड्डों के बारे में बताएंगे जो बेहद ही ज्यादा खूबसूरत और आकर्षक माने जाते हैं तो आइए जानते हैं।
1. हांगकांग एयरपोर्ट
दोस्तों दुनिया के सबसे खूबसूरत हवाई अड्डों में से एक है हांगकांग का एयरपोर्ट जो कि बेहद ही खूबसूरत माना जाता है दोस्तों यहां पर आप इंतजार करते समय पार्टी भी कर सकते हैं इसके अलावा आप हर मनोरंजन की सुविधा यहां पा सकते हैं। एयरपोर्ट पर आपको सभी लग्जीरियस सुविधाएं मिल जाएंगी। इसका टर्मिनल विश्व की दूसरी बड़ी पैसेंजर टर्मिनल बिल्डिंग है। यह विश्व का 10 सबसे व्यस्ततम हवाई अड्डों में से एक है। रोज यहां पर 800 उड़ानें लैंड व टेकऑफ करती हैं। 
2. चांगी एयरपोर्ट, सिंगापुर
दोस्तों दुनिया के 5 सबसे खूबसूरत रेलवे स्टेशनों में से एक है सिंगापुर का यह रेलवे स्टेशन जो कि दूसरे स्थान पर मौजूद है। दोस्तों यहां सिर्फ खूबसूरती का ही नहीं बल्कि एक साथ 200 उड़ान भी भरने की सुविधा भी मौजूद है। इस लग्जरी हवाई अड्डे का डिज़ाइन बहुत ही शानदार है। जो किसी मॉल या होटल में घूमने जैसा है। यहां एयरपोर्ट कैंपस में आउटडोर गार्डन इसकी खूबसूरती में चार चांद लगा देता है और यह यहां पर आने वाले सभी पर्यटकों को अपनी ओर खींचता है। गार्डन में अलग-अलग वैराइटी के सनफ्लॉवर खूब लुभाते हैं।
3. टोक्यो एयरपोर्ट, जापान
दोस्तों दुनिया के 5 सबसे खूबसूरत एयरपोर्ट में से एक है जापान का टोक्यो एयरपोर्ट जो कि बेहद ही खूबसूरत माना जाता है दोस्तों से तो आप सब जानते ही हैं कि जापान को टेक्नोलॉजी का राजा भी कहा जाता है। जानकारी के लिए बता दें कि यहां से प्रतिवर्ष 60 मिलियन से ज्यादा लोग यात्रा करते हैं। सुविधाओं के मामले में भी यह एयरपोर्ट बाकी दूसरे अन्य हवाई अड्डों को चुनौती देता है। वैसे ये एयरपोर्ट खासतौर से अपने समय-प्रबंधन के लिए जाना जाता है। 6 फ्लोर रेस्टोरेंट और ओपन रूफ कैफे इसकी सुंदरती को दोगुना करते हैं। यहां पालतू जानवरों के लिए भी अलग जगह है। टोक्यो एयरपोर्ट को हेनेडा एअरपोर्ट के नाम से जाना जाता है।
4. म्यूनिख एयरपोर्ट, जर्मनी
दोस्तों जर्मनी का म्यूजिक एयरपोर्ट भी दुनिया के 5 सबसे खूबसूरत एयरपोर्ट में से एक माना जाता है जो कि चौथे स्थान पर आता है दोस्तों खूबसूरत आर्किटेक्चर के साथ ही यहां आपको सभी जरूरत का सामान मिल जाएगा। यहां अलग-अलग देशों के पेसेंजर्स के लिए खाने की अलग-अलग डिशेज़ अवेलेबल हैं। इस एयरपोर्ट में 200 से ज्यादा जगह पर शॉपिंग, खान-पान और बाकी दूसरे काम भी किए जा सकते हैं। म्यूनिख में बने इस एयरपोर्ट को दुनिया के आलीशान एयरपोर्ट्स में खास जगह मिली हुई है।
5. इंचियोन एयरपोर्ट, साउथ कोरिया
दोस्तों दक्षिण कोरिया में बने इंचियोन हवाई अड्डा को देखकर ऐसा कहीं से भी नहीं लगता कि आप एयरपोर्ट पर हैं। इस एयरपोर्ट पर आपको कई सारी सुविधाओं मिलती हैं। यहां स्पोर्ट्स की फैसिलिटी भी है। यह हवाई अड्डा सबसे व्यस्त एयरपोर्ट में से एक माना जाता है। कई खूबियां समेटे इस एअरपोर्ट की खूबसूरती और सुविधाओं के लिए इसे एअरपोर्ट ऑफ द ईयर का अवॉर्ड भी मिल चुका है।