Breaking News

भारत में आकर सबसे ज्यादा मैच हारने वाली टॉप-5 टीम, पाकिस्तान इस नंबर पर


भारतीय टीम 1972 से लगातार वनडे मैच खेल रही है. भारतीय टीम ने 987 वनडे मैच खेले हैं जिसमें से उसने 513 में जीत हासिल की है. इनमें से 200 मैच टीम इंडिया ने घरेलू धरती पर 342 मैच खेलकर जीते हैं. कहने का मतलब ये है कि टीम इंडिया का रिकॉर्ड घरेलू धरती पर ज्यादा बेहतर रहा है. लेकिन यहां हम बात करने वाले हैं कुछ ऐसी टीमों के बारे में जिन्होने भारतीय टीम को उसी की धरती पर सबसे ज्यादा मैच हराए हैं.
  1. साउथ अफ्रीका
इस लिस्ट में पांचवे पायदान पर साउथ अफ्रीका की टीम है. साउथ अफ्रीका ने भारत के खिलाफ उसी की सरज़मीं पर 28 मैच खेले हैं, इस दौरान अफ्रीकी टीम ने 13 में जीत हासिल की है. वहीं 15 मैच में टीम इंडिया को जीत मिली है.
  1. इंग्लैंड
भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ 48 एकदिवसीय मुकाबलों में मेजबानी की है. इस में से 16 मैच में इंग्लैंड को जीत मिली है जबकि 31 में टीम इंडिया ने बाजी मारी है. वहीं 2011 विश्वकप के दौरान एक मैच टाई रहा था.
  1. पाकिस्तान
भारत की चिर प्रतिद्वन्दी टीम पाकिस्तान की इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर है. पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ उसी की धरती पर 30 वनडे मैच खेले हैं. इस दौरान उसने 19 में जीत हासिल की है. वहीं टीम इंडिया को 11 में जीत मिली है.
  1. वेस्टइंडीज
इस लिस्ट में पहले स्थान पर कैरोबियाई टीम है. वेस्टइंडीज ने भारत के खिलाफ उसकी धरती पर अभी तक 58 वनडे मुकाबले खेले हैं. इस दौरान 28 मैच में उसे जीत मिली है. वहीं 29 मैचों में टीम इंडिया ने बाजी मारी है. इस दौरान एक मैच टाई रहा है.
  1. ऑस्ट्रेलिया
ऑस्ट्रेलियाई टीम इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर है. कंगारू टीम ने भारत के मैदानो पर टीम इंडिया के विरूद्ध 61 एकदिवसीय मैच खेले हैं. इस दौरान 27 में भारत और 29 में ऑस्ट्रेलियाई टीम को जीत मिली है. वहीं 5 मैच बिना किसी नतीजे के समाप्त हुए हैं.