1. फिजी का नोट
बता दें यह फिजियन डोलर का नोट है और आपको बता दें की इस नोट को पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा खूबसूरत माना जाता है। इस खूबसूरत नोट को देखते ही सहेज कर रखने का मन करता है।
2. मलेशिया का नोट
मलेशिया के नोट को दुनिया का दूसरा सबसे खूबसूरत नोट माना जाता है। मलेशिया जितना खूबसूरत देश है यहाँ की मुद्रा का नोट भी उतना ही खूबसूरत है। मलेशिया के सभी नोटों में यह 50 की मुद्रा का नोट सबसे लिखा हुआ नोट सबसे ज्यादा सुंदर है और इसे पकड़ने की चाहत बहुत लोगों को है।
3. पापुआ न्यू गिनी औंस नोट
बता दें पापुआ का बना हुआ यह 20 औंस का नोट दिखने में काफी ज्यादा मनभावन है जिसे देखकर ही दिल खुश हो जाता है।
4. न्यूजीलैंड डॉलर
बता दें डॉलर को इंटरनेशनल करेंसी माना जाता है और दुनिया के लगभग आधे से ज्यादा ऐसे देश हैं जहां डॉलर चलता है लेकिन डॉलर में न्यूजीलैंड का चिड़िया और फूल बना हुआ डॉलर काफी ज्यादा खूबसूरत है।
5. इंडियन 500 रुपया नोट
भारत के ₹500 के नोट को दुनिया का पांचवा सबसे खूबसूरत नोट माना जाता है। बता दें भारत में कुछ समय पहले ही 500 और 2000 के नए नोट लागू किए गए हैं, जिसमें से 500 का नोट दिखने में बेहद खूबसूरत है। बता दें पूरे दिन भर में भारतीय 500 के नोट पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा इस्तेमाल होने वाला नोट भी है।मेरे दोस्तों और अनुयायियों, उपरोक्त लेख पर आपके क्या विचार हैं? आप इनके बारे में क्या सोचते हैं? नीचे टिप्पणी अनुभाग के अपने मूल्यवान विचारों को साझा करने के लिए मत भूलना।