Breaking News

दुनिया के 5 ऐसे बल्लेबाज जिन्हें आउट करने में अच्छे अच्छे गेंदबाजों के पसीने छूट गए

आज के इस आर्टिकल में हम आप लोगों को विश्व क्रिकेट के 5 ऐसे बल्लेबाजों के बारे में बताने वाले हैं जिन्होंने अपने शानदार प्रदर्शन की वजह से हमेशा अपनी टीम को गौरवान्वित किया है। इन खिलाड़ियों की बल्लेबाजी के सामने बड़े से बड़े गेंदबाज भी परेशान हो जाते थे।
इन 5 बल्लेबाजों को आउट करने में छूट जाते थे गेंदबाजों के पसीने, नंबर-1 महान बल्लेबाज
1. सर डॉन ब्रैडमैन
सर डॉन ब्रैडमैन का नाम आज विश्व के महान क्रिकेटरों में शामिल है। इनके जैसा खिलाड़ी क्रिकेट इतिहास में ना ही कोई हुआ है और ना ही कभी कोई होगा। सर डॉन ब्रैडमैन को आउट करने के लिए गेंदबाजों को कड़ी मेहनत करनी पड़ती थी।
2. सचिन तेंदुलकर
भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व धाकड़ खिलाड़ी और क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर जब मैदान पर बल्लेबाजी करते थे तो गेंदबाजों को इनको आउट करने के लिए बहुत ज्यादा मेहनत करनी पड़ती थी। कई बार सचिन तेंदुलकर नाबाद रहते हुए भी शानदार पारी खेल चुके हैं।
3. विवियन रिचर्ड्स
विवियन रिचर्ड्स को क्रिकेट जगत के बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक समझा जाता है। विवियन रिचर्ड्स की बल्लेबाजी के सामने अच्छे से अच्छे गेंदबाज भी घुटने टेक देते थे।
4. ब्रायन लारा
विश्व के महानतम बल्लेबाजों में से एक ब्रायन लारा का भी क्रिकेट कैरियर बहुत ही शानदार रहा है। ब्रायन लारा की बल्लेबाजी से हमेशा गेंदबाजों को परेशानी होती थी। ब्रायन लारा को आउट करने के लिए गेंदबाजों को कड़ी मेहनत करनी पड़ती थी।
5. राहुल द्रविड़
राहुल द्रविड़ भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे अनुभवी बल्लेबाजों में से एक हैं। राहुल द्रविड़ के नाम आज बल्लेबाजी के सैकड़ों रिकॉर्ड दर्ज हैं जिन्हें अभी तक कोई नहीं तोड़ पाया है। राहुल द्रविड़ को आउट करने के लिए गेंदबाजों को काफी मेहनत करनी पड़ती थी।