Breaking News

आज से इन रुट्स पर चलेंगी स्पेशल ट्रेन, एक दिन में बिके 54 हजार टिकट

Lockdown: AC Special Trains will starts from evening Today, reservations were issued to more than 54000 passengers

कोरोनावायरस (Coronavirus) की रोकथाम के लिए‍ 17 मई तक पूरे देश में लॉकडाउन (Lockdown) जारी है, लेकिन रेलवे (Indian Railways) ने आज से ट्रेनें चलाने का फैसला किया है. रेलवे चरणबद्ध तरीके से अपनी सेवाएं शुरू करने की योजना बना रहा है. भारतीय रेलवे की योजना है कि 12 मई से धीरे-धीरे ट्रेनों का संचालन शुरू किया जाएगा. इस दौरान नई दिल्ली स्टेशन से डिब्रूगढ़, अगरतला, हावड़ा, पटना, बिलासपुर, रांची, भुवनेश्वर, सिकंदराबाद, बेंगलुरु, चेन्नई, तिरुवनंतपुरम, मडगांव, मुंबई सेंट्रल, अहमदाबाद और जम्मू तवी को जोड़ने वाली इन ट्रेनों को विशेष ट्रेनों के रूप में चलाया जाएगा. 


शुरुआत में चुनिंदा मार्गों पर 15 जोड़ी ट्रेनें (अप-एंड-डाउन मिलाकर 30 ट्रेनें) चलेंगी. इन 30 ट्रेनों में से 15 ट्रेनें नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से शुरू होंगी. तो वहीं 15 दूसरे शहरों से नई दिल्ली के लिए रवाना होंगी. हावड़ा से नई दिल्ली आने वाली ट्रेन शाम पांच बजकर पांच मिनट पर शुरू होगी.

इसके अलावा पटना से नई दिल्ली आने वाली ट्रेन शाम सात बजकर बीस मिनट पर, दिल्ली से डिब्रूगढ़ आने वाली ट्रेन शाम चार बजकर पैतालीस मिनट पर, बेंगलुरू से दिल्ली आने वाली गाड़ी रात साढ़े आठ बजे, दिल्ली से बेंगलुरू के लिए नौ बजकर पंद्रह मिनट पर, दिल्ली से बिलासुपर जाने वाली ट्रेन शाम चार बजे, दिल्ली से मुंबई के लिए चार बजकर पचपन मिनट पर और अहमदाबाद से दिल्ली आने वाली ट्रेन शाम छह बजकर बीस मिनट पर खुलेंगी.

आज कुल आठ रूट्स पर ट्रेन चलेंगी. कल शाम 6 बजे से शुरू हुई टिकटों की बुकिंग के बाद से अबतक 54 हजार यात्रियों ने रिजर्वेशन कराया है और तीस हजार से ज्यादा पीएनआर जेनरेट हुए हैं.
20 मिनट में बिकी हावड़ा-दिल्ली टिकट
हावड़ा-नई दिल्ली मार्ग की ट्रेन के एसी-1 और एसी-3 की सभी टिकट 10 मिनट के भीतर बिक गईं और सभी सीट 20 मिनट में आरक्षित हो गईं. टिकटों की बुकिंग पहले शाम चार बजे से शुरू होनी थी, लेकिन कुछ तकनीकी दिक्कत के कारण उसमें देरी हुई और फिर शाम 6 बजे टिकटों की बुकिंग शुरू हुई.