Breaking News

बिहार में 31 मई को नहीं खुलेगा लॉकडाउन, नीतीश सरकार ने जारी किया गाइडलाइन

NewsPoint
बिहार में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए लॉकडाउन को 15 जून तक बढ़ा दिया हैं। इसके लिए बिहार सरकार ने जरुरी गाइडलाइन भी जारी किया हैं ताकि लोगों को इसके बारे में सही जानकारी मिल सके।
मिली जानकारी के अनुसार गृह मंत्रालय द्वारा नई गाइडलाइन जारी की गई है, जिसके मुताबिक कंटेनमेंट जोन में अब भी पूरी तरह से पाबंदी रहेगी, लेकिन बाकी जगहों पर धीरे-धीरे छूट दी जाएगी। ताकि लोगों को किसी प्रकार के दिक्कत का सामना करना ना पड़ें।

बिहार सरकार ने 15 जून तक लॉकडाउन 5.0 को बढ़ाने की घोषणा कर दी है, इस दौरान राज्य में लॉकडाउन 4.0 वाली की गाइडलाइंस जारी रहेंगी। लोगों को पहले की तरह दिए गए दिशा निर्देश का पालन करना पड़ेगा।

जारी गाइडलाइन के अनुसार बिहार में पहले जिस तरह ही दुकाने खुलेगी। लोगों को आने जानें पर पहले की तरह की पाबंदियां जारी रहेगी। ओला/ उबेर एवं अन्य टैक्सी सिर्फ चिकित्सीय कारणों के लिए तथा रेलगाड़ियों के यात्रा के लिए रेलवे स्टेशन तक जाने और आने के लिए करें।

इसके अतिरिक्त गाड़ियों / व्यक्तियों का अंतर जिला/ जिला के अंदर परिचालन भी प्रतिबंधित रहेगा। ऑटो रिक्शा के परिचालन के संबंध में परिवहन विभाग अलग से समुचित आदेश निर्गत करेगा। बिहार में सभी कार्य पहले की ही तरह 15 जून तक जारी रहेगा।