Breaking News

कोरोना के बीच देश पर मंडरा रही आसमानी आफत, अगले 24 घंटे इन 10 राज्यों पर पड़ सकते है भारी

Coronavirus Weather Forecast Imd Alert Cyclonic Storm Rainfall ...

Weather Forecast: कोरोना ( Coronavirus ) संकट के बीच भारत पर 'आसमानी आफत' भी मंडराने लगी है। देश कई हिस्सों में 'चक्रवाती तूफान' ( Cyclonic Storm ) का खतरा मंडरा रहा है। मौसम विभाग ( IMD Alert ) के मुताबिक, अगले कुछ दिनों में ये तूफान देश में दस्तक दे सकता है। बंगाल की खाड़ी से उठने वाला तूफान ओडिशा और उसके आस-पास के राज्य के लिए मुसीबत बन सकता है। इसका असर कई राज्यों में देखा जा सकता है। मौसम विभाग ( Weather Updates ) ने आगामी 24 घंटों के दौरान पूर्वोत्तर भारत, सिक्किम, तटीय ओडिशा, पंजाब, हरियाणा, हिमालयी पश्चिम बंगाल और उत्तरी राजस्थान के कुछ हिस्सों में बारिश ( Rainfall Alert ) की चेतावनी जारी की है।

Heavy Rainfall Likely Occur In Uttarakhand - मौसम विभाग ...

skymetweather के मुताबिक, अगले 24 घंटों के दौरान पूर्वोत्तर भारत, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, तटीय ओडिशा, पंजाब, हरियाणा और उत्तरी राजस्थान के कुछ हिस्सों में बादलों की तेज गड़गड़ाहट के साथ बारिश होगी। इसके अलावा दिल्ली, एनसीआर, हरियाणा, पंजाब, उत्तर प्रदेश, बिहार, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, मेघालय उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम , हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, केरल, कर्नाटक, मध्य महाराष्ट्र, उत्तरी ओडिशा, अंडमान व निकोबार , जम्मू कश्मीर, लद्दाख, राजस्थान, तटीय आंध्र प्रदेश, आंतरिक तमिलनाडु में भारी बारिश हो सकती है। साथ ही कहीं—कहीं ओलावृष्टि होने की भी संभावना है।
कुछ घंटों में और भी खतरनाक हो सकता है ...

ओडिशा में तूफान का खतरा ( IMD Rain Alert )
मौसम विभाग के मुताबिक, अरब सागर और बंगाल के ऊपर एक हवाओं का क्षेत्र बन रहा है। हवाओं का क्षेत्र चक्रवात का रूप लेगा। इसकी गति धीरे होने के कारण इसका प्रभाव अभी कम है, लेकिन इसका खतरा अभी टला नहीं है। आगामी दिनों में ओडिशा और आसपास के क्षेत्रों में इसका असर देखा जा सकता है। विभाग के मुताबिक, मॉडन जूलियन ओषिलेशन के दायरे में कमी होने की कारण से बंगाल की खाड़ी पर बना सिस्टम थोड़ा कमजोर पड़ गया है। लेकिन, खतरा अभी भी बरकरार है। इसका सबसे अधिक प्रभाव ओडिशा और आस पास के इलाकों में दिखाई देगा।
जैसलमेर में आफत बनकर आया रेत का ...

इन राज्यों में चलेंगी धूल भरी आंधी
मौसम विभाग के मुताबिक, राजस्थान के कुछ भागों में धूलभरी आंधी के साथ बारिश के आने की आशंका है। वहीं, गुजरात के लोगों को भी आंधी का सामना कर पड़ सकता है। कुछ स्थानों पर भारी बारिश के साथ ओलावृष्टि भी होने की संभावना है।