Breaking News

झारखंड में कोरोना: एक दिन में 22 नए कोरोना मरीज आए सामने

jh2
झारखंड में गुरुवार देर शाम तक कोविड-19 के 22 नए मरीज मिले। इनमें पलामू में 7, हजारीबाग में 8, रांची में 5, कोडरमा और जमशेदपुर में एक-एक मरीज मिले हैं। झारखंड के स्‍वास्‍थ्‍य सचिव डॉ नितिन मदन कुलकर्णी ने शुक्रवार देर शाम को सभी 22 कोरोना पॉजिटिव केसों की पुष्टि की है। राजधानी रांची  में  5 कोरोना पॉजिटिव मामलों में 1 कोकर, 1 रिम्स और 3 अनगड़ा से सामने आया है। अकेले रांची में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 100 के पार हो गया है। मिली जानकारी के अनुसार, सभी कोरोना पॉजिटिव मरीज हाल ही में अन्य राज्यों से लौटे हैं। इन सभी को मिलाकर राज्य में कोरोना मरीजों की संख्‍या बढ़कर 203 हो गई है। राज्‍य में शुक्रवार को सर्वाधिक 8 कोरोना पॉजिटिव केस हजारीबाग में दर्ज किए गए हैं। इसके बाद पलामू में 7 कोरोना मरीजों की पुष्टि की गई। वहीं, राजधानी रांची में कुल 5 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं।
उधर, कोडरमा में अब तक कुल मरीजों की संख्‍या 6 हो गई है। बता दें कि, गुरुवार को कोडरमा में मिला कोरोना मरीज चंदवारा प्रखंड का रहने वाला है। कल भी कोडरमा में कोविड-19 के दो मरीज मिले थे। दोनों मरीज हाल ही में सूरत से कोडरमा आए थे। कोडरमा का आज का कोरोना वायरस मरीज 51 साल का पुरुष है। वह बीते सोमवार को कोलकाता से लौटा था। पलामू में अब कोरोना संक्रमितों की संख्‍या बढ़कर 15 हो गई है। जमशेदपुर में कोरोना वायरस (corona virus) का पहला मरीज शुक्रवार देर शाम को मिला है। वहीं, पूर्वी सिंहभूम जिले में कोरोना मरीजों की संख्‍या बढ़कर 3 हो चुकी है।
बता दें कि अब तक झारखंड में इस महामारी के चलते 2 लोगों की मौत हो चुकी है। पलामू के सभी मरीज हाल ही में सूरत और छत्‍तीसगढ़ से लौटे हैं। इनमें 2 छतरपुर, 4 पाटन और एक मनातू प्रखंड से हैं। इनकी उम्र 22, 28 और 25 वर्ष है। सभी को इंस्टीट्यूशनल क्वॉरंटाइन सेंटर में रखा गया है। प्रवासी मजदूरों के लौटने के बाद राज्‍य में कोरोना संक्रमितों की संख्‍या काफी तेजी से बढ़ रही है। प्रवासियों के आने से जिस गति से झारखंड में कोरोना संक्रमितों (corona virus infected) की संख्‍या बढ़ रही है, उस हिसाब से एक-दो दिनों में ही राज्य में कोरोना पॉजिटिव केस 200 के पार कर जाएगा।