Breaking News

तो इस कारण PM मोदी ने देशवासियों से दीया, मोमबत्ती और टॉर्च जलाने की अपील की, वजह जानकर हैरान रह जाएँगे

दोस्तों आप सभी लोगों का हमारे इस ब्लॉग में हार्दिक स्वागत है. जैसा कि हम लोग सभी जानते हैं कि इस समय कोरोनावायरस की वजह से पूरा देश बंद है. इसी को ध्यान में रखते हुए भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने हाल ही में भारत के लोगों को संबोधित किया है.

इसलिए नरेंद्र मोदी ने दीया, मोमबत्ती और टॉर्च जलाने के लिए कहा, वजह जानकर हैरानी होगी
 
 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने हाल ही में सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर करते हुए लोगों को कहा है कि, 5 अप्रैल को रात 9:00 बजे सभी लोग अपने घरों की लाइट बंद करके, घर के दरवाजे या फिर बालकनी में खड़े होकर 9 मिनट के लिए दीया, मोमबत्ती या फिर मोबाइल की टॉर्च जलाने को कहा है.

 
 
दरअसल हम आप लोगों को बताते हैं कि प्रधानमंत्री जी ने लाइट बंद करके टॉर्च, मोमबत्ती और दीया जलाने के लिए क्यों कहा है? प्रधानमंत्री जी ने कहा है कि जब हर व्यक्ति 9 मिनट तक दीया, मोमबत्ती और टॉर्च चलाएगा तो प्रकाश की उस महाशक्ति का एहसास होगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने कोरोनावायरस को अंधकार बताया है. मोमबत्ती, दीया और टॉर्च जलाकर हम उस अंधकार को पराजित कर सकते हैं.

 
 
प्रधानमंत्री जी ने आगे कहा है कि, कोरोना वायरस की वजह से जो अंधकार और अनिश्चितता उत्पन्न हुई है उसे दूर करके हमें उजाले की ओर बढ़ना है. इस अंधकार में कोरोनावायरस की संकट को दूर करने के लिए हमें प्रकाश के उजाले को चारों दिशाओं में फैलाना है.