Breaking News

बदल गए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के सुर, अब PM मोदी को बताया महान

कोरोना के प्रकोप से त्रस्त पूरी दुनिया में हाहाकार मचा हुआ है। कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ता ही जा रहा है। ऐसे में कोरोना पर काबू पाने की जुगत में सभी देश एकजुट होते नजर आए है। इस वायरस से जर्मनी, ब्रिटेन, स्पेन, इटली और अमेरिका में संक्रमण बहुत ज्यादा फैल चुका है। अमेरिका में भी इसके बढ़ते प्रकोप से हजारों कोरोना संक्रमितों की मौत हो चुकी है।

महज 24 घंटों में ही बदल गये अमेरिकी राष्ट्रपति के सुर, मोदी की तारीफ करते नही थक रहे!
 
 
इसी बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कोरोना की दवा बनाये जाने में प्रयोग होने वाली हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन के निर्यात पर रोक लगाए जाने पर कहा था कि अगर भारत अमेरिका को इस दवा का निर्यात करता है तो ठीक है अन्यथा बभारत भी अमेरिका से यही उम्मीद रखें।

 
 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन के निर्यात पर मंजूरी देते हुए कहा कि भारत स्वयं के उपयोग के लिए इस दवा का निर्यात बंद किया था। अब भारत द्वारा लगी निर्यात पर रोक के हटाये जाने पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के सुर बदल गए है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा है कि, मोदी महान है। वह बहुत ही अच्छे नेता है।

 
 
अमेरिकी न्यूज़ चैनल से बात करते हुए डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि,"भारत ने हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन के निर्यात को अपने लिए रोक रखा था। लेकिन जब अमेरिका ने इस दवा की माँग की तो उन्होंने समय पर मदद की है। अपनी जरूरत के बाद भारतीय प्रधानमंत्री ने अमेरिका के लिए दवा भेजने की मंजूरी दी है। उन्होंने बताया कि भारत से हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन की 29 मिलियन डोज खरीदी गई है।