Breaking News

कोरोना से लड़ने के लिए सोनिया गाँधी ने PM मोदी को दिए 5 जबरदस्त सुझाव, क्या सरकार मानेगी सोनिया की बात?


कोरोना नियंत्रण की असफलता पर सोनिया गाँधी ने मोदी को दिए ये 5 सुझाव
 
 
देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है। लेकिन सरकार भी इस महामारी को नियंत्रण के लिए कई बड़े कदम उठा रहे हैं। इसके बावजूद सरकार की नीति असफल होती दिख रही है देश में कई ऐसे भी लोग हैं जो लॉकडाउन के नियमों को पालन नहीं कर रहे हैं।

 
 
बीते दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष के नेताओं से कोरोना महामारी से निपटने के लिए अहम् सुझाव मांगे थे जिसमे कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गाँधी ने मोदी को कोरोना नियंत्रण के लिए 5 सुझाव दिए जो इस प्रकार हैं

 
 
1 . सरकार के द्वारा सभी प्रकार के विज्ञापनों पर रोक लगानी चाहिए तथा विज्ञापनों द्वारा खर्च होने वाली सभी पैसे को महामारी नियंत्रण में सदुपयोग करना चाहिए।
2 . सांसदों की पेंशन , तथा वेतन से कटोती की गयी 30 फीसदी रकम को किसान , मजदूर तथा छोटे कारोबारियों को आर्थिक मदद करना चाहिए।

 
 
3 . राष्ट्रपति , प्रधानमंत्री , कैबिनेट मंत्री तथा मुख्यमंत्रियों समेत सभी अधिकारियों की विदेश यात्रा पर रोक लगानी चाहिए ऐसी यात्राओं से बचने वाली राशि को कोरोना बीमारी से निपटने में मदद मिल सकती है।
4 . प्रधानमंत्री केअर्स में दान की गयी राशि को प्रधानमंत्री राहत कोष में डालना चाहिए। जिससे प्रधानमंत्री राहत कोष की राशि को दोनों फण्ड मिलकर खर्च कर सके।
5 . सरकार द्वारा सरकारी गृह निर्माण के लिए आवंटित की गयी 20 हजार करोड़ की रकम को अस्पताल की मरमत में खर्च किया जाना चाहिए।