Breaking News

PM मोदी के इन 3 बड़े फैसलों ने बचाली लाखों देशवासियों की जान, नहीं तो मच सकती थी तबाही

c5
केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने शुक्रवार शाम प्रेस कांप्रेंस  में कहा कि भारत कोरोना वायरस (corona virus) के संक्रमण को काफी हद तक कम करने में सफल रहा है। इसके लिए कई आंकड़े भी पेश किए गए। केंद्र सरकार ने कहा है कि, 21 मार्च को कोरोना संक्रमण (corona infection rate) दोगुना होने का जो दर तीन दिन था, वह अब 10 दिन है। इस बैठक में सरकार की तरफ से तीन बड़े फैसलों का जिक्र किया गया है। जिनमें देशभर में जारी लॉकडाउन, अंतर्राष्ट्रीय विमानों पर पाबंदी और कोरोना टेस्टिंग (corona testing) शामिल है।
कोरोना वायरस (corona virus) को लेकर केंद्र सरकार द्वारा गठित देश के 11 में से दो ग्रुप के अधिकारियों ने कहा कि, देश की रणनीति की सफलता को पहचानना बेहद जरुरी था। यह आगे और भी अधिक पॉजिटव परिणाम देगा। एक कमेटी के चेयरमैन ने कहा कि, 21 मार्च को देश में कोरोना वायरस (corona virus) से संक्रमितों की संख्या 300 थी, इसका डबलिंग दर 3.2 और 3.3 दिन था। इसके बाद पूरे देश में जनता कर्फ्यू लगाया गया। 23 मार्च को स्थिति बदली। बडलिंग दर बढ़कर 5 दिन पर पहुंच गया। वहीं, 6 अप्रैल के बाद बडलिंग दर बढ़कर 10 दिन हो गया है। यह केवल लॉकडाउन (corona lockdown) का ही परिणाम था।
उधर, नीति आयोग के सदस्य डॉक्टर वीके पॉल ने कहा कि, हमारा आंकड़ा दिखाता है कि लॉकडाउन (lockdown) के कारण कोरोना वायरस संक्रमण के दोगुने होने की दर में काफी गिरावट आई है और लाखों जिंदगियां बची हैं। केंद्र सरकार द्वारा लॉकडाउन (lockdown) का फैसला सही समय पर लिया गया, जिसके कारण आज देश में कोरोना संक्रमण (corona infection) के कुल 23450 मामले हैं, नहीं तो यह आज आंकड़ा 73000 के पार होता।
भारत में कोरोना वायरस का प्रकोप जारी-
देश में कोरोना संक्रमितों (corona infected) की संख्या बढ़कर 23,453 हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोरोना संक्रमण के कारण अब तक 723 मौतें हुई हैं और वर्तमान में कुल 17,918 लोग इस खतरनाक वायरस से संक्रमित हैं। वहीं, पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण (corona infection) के 1752 नए केस सामने आए हैं, जबकि 37 लोगों को इस महामारी की वजह से जान गंवानी पड़ी है। जबकि 491 लोगों के स्वस्थ होने के साथ ऐसे लोगों की संख्या बढ़कर 4814 हो गई है।