Breaking News

कोरोना संकट के बीच JIO का बड़ा धमाल, ग्राहकों में दौड़ी खुशी की लहर, 17 अप्रैल तक रिचार्ज फ्री

दोस्तों कोरोना संकट के दौरान ट्राई की अपील पर सभी दूरसंचार टेलीकॉम कंपनियों ने अपने प्रीपेड ग्राहकों की वैलिडिटी को लॉकडाउन तक बढ़ा दिया है। यह सुविधा आपको बीएसएनएल-एमटीएनएल के अलावा जियो, एयरटेल और वोडा आइडिया मैं देखने को मिलेगी।

अच्छी खबर : Jio से लेकर BSNL तक मोबाइल कंपनियों ने बढ़ाई वैलिडिटी, दीया मुफ्त टॉकटाइम
 
 
भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण ने सोमवार को सभी कंपनियों से लॉकडाउन के दौरान ग्राहकों को रिचार्ज और कूपन प्राप्त करने में कठिनाई के कारण वैधता बढ़ाने की अपील की। इसके तुरंत बाद, सरकार के स्वामित्व वाली दूरसंचार कंपनियों बीएसएनएल और एमटीएनएल ने अपने प्रीपेड ग्राहकों की टॉकटाइम वैधता को 20 अप्रैल तक बढ़ा दिया।
साथ ही 10 रुपये का फ्री टॉक टाइम भी दिया गया था। इसके अलावा, Airtel ने 17 अप्रैल तक प्रति ग्राहक (APRU) औसत कम राजस्व की वैधता भी बढ़ाई है और 10 रुपये का मुफ्त टॉक टाइम भी दिया है। इससे Airtel के 8 करोड़ से अधिक ग्राहक लाभान्वित होंगे।
जियो दे रही 100 मिनट की मुफ्त कॉलिंग

 
 
रिलायंस जियो ने लॉकडाउन के दौरान अपने उपभोक्ताओं की सुविधा के लिए न केवल 17 अप्रैल तक की वैधता बढ़ाई है, बल्कि ग्राहकों को कॉल करने के लिए 100 मिनट मुफ्त दे रही है। इसके अलावा 100 एसएमएस भी दिए गए हैं। कंपनी ने कहा है कि 17 अप्रैल के बाद भी ऐसे ग्राहकों के आने वाले कॉल बिना रिचार्ज के जारी रहेंगे। इससे पहले, कंपनी ने Jio स्टोर या अन्य रिटेल आउटलेट से रिचार्ज में आने वाली कठिनाइयों को देखते हुए UPI, ATM, SMS और कॉल के माध्यम से ग्राहकों को रिचार्ज की सुविधा दी है।
वोडा आइडिया के 10 करोड़ सब्सक्राइबर्स को फायदा

 
 
वोडा आइडिया, जो एजीआर और भारी घाटे से जूझ रही है, ने संकट की इस घड़ी में अपने 10 करोड़ ग्राहकों की प्रीपेड वैधता को 17 अप्रैल तक बढ़ा दिया है। वोडा आइडिया लिमिटेड (VIL) ने मंगलवार को जारी एक बयान में कहा कि करोड़ों कम आय वाले उपभोक्ता बिना रिचार्ज के आने वाली कॉल की सुविधा का लाभ उठा पाएंगे। इसके अलावा उन्हें 10 रुपये का अतिरिक्त टॉक टाइम भी दिया जा रहा है।