Breaking News

IRCTC का बड़ा फैसला, 30 अप्रैल तक नहीं होगी इन ट्रेनों की बुकिंग

रेलवे की सहायक कंपनी IRCTC ने 30 अप्रैल तक अपनी तीन निजी ट्रेनों के लिए ट्रेन टिकट बुकिंग को स्थगित करने का फैसला किया है, अधिकारियों ने मंगलवार को कहा।

IRCTC ने इन ट्रेनों के लिए बुकिंग 30 अप्रैल तक स्थगित कर दी है
 
 
तीन ट्रेनों के लिए बुकिंग - वाराणसी-इंदौर मार्ग पर काशी महाकाल एक्सप्रेस, लखनऊ-नई दिल्ली तेजस और अहमदाबाद-मुंबई तेजस - को कोरोवायरस संकट के कारण राष्ट्रव्यापी तालाबंदी के दौरान केवल 25 मार्च से 14 अप्रैल के बीच रोका गया था। , और लॉकडाउन अवधि के बाद यात्रा के लिए टिकटों की बुकिंग की अनुमति थी।
अधिकारियों ने कहा कि 30 अप्रैल तक ट्रेनों को नहीं चलाने का निर्णय यह ध्यान में रखते हुए लिया गया था कि देश में कोरोनोवायरस के मामले दिन पर दिन बढ़ रहे हैं।
एक भारतीय रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (IRCTC) के अधिकारी ने कहा कि उस अवधि के दौरान टिकट बुक करने वाले सभी यात्रियों को पूरा रिफंड मिलेगा।

 
 
"COVID-19 स्थिति के मद्देनजर, लखनऊ, दिल्ली, EJN-NDLS-LJN, अहमदाबाद-मुंबई तेजस और वाराणसी और इंदौर के बीच चलने वाली काशी महाकाल एक्सप्रेस ट्रेन के बीच IRCTC तेजस एक्सप्रेस ट्रेन, अप्रैल तक यात्रा की तिथियों को रद्द कर देती है। 30।

 
 
"पूर्ण टिकट किराया किसी भी रद्द शुल्क के बिना स्वचालित रूप से वापस कर दिया जाएगा, ऊपर (उल्लेखित) अवधि के दौरान यात्रा के लिए टिकट बुक करने वाले सभी उपयोगकर्ताओं / यात्रियों को असुविधा का गहरा अफसोस है। उपयोगकर्ताओं के लिए टिकट रद्द करने की कोई आवश्यकता नहीं है, "आईआरसीटीसी के एक बयान में कहा गया है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोनावायरस के प्रसार को रोकने के लिए 25 मार्च से शुरू होने वाले तीन सप्ताह के राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन की घोषणा की थी। 21 दिनों के लॉकडाउन के दौरान, देश भर में आवश्यक वस्तुओं के परिवहन के लिए केवल रेलवे का भाड़ा आंदोलन सक्रिय है।