एक फील्डर के तौर पर आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा खिलाड़ियों को रन आउट करने का रिकॉर्ड चेन्नई सुपर किंग्स के ऑलराउंडर रवींद्र जड़ेजा के नाम है। रवींद्र जड़ेजा अपनी बल्लेबाजी और गेंदबाजी के लिए तो जाने जाते ही हैं, साथ ही साथ वे अपनी फील्डिंग के लिए भी जाने जाते हैं। इसके आंकड़े भी गवाह हैं कि वे कितने अच्छी फील्डर हैं। आइपीएल के 12 साल के इतिहास में जडेजा ने ही सबसे ज्यादा खिलाड़ी रन आउट किए हैं।
विराट भी हैं लिस्ट में शामिल
ज्यादातर मौकों पर एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलने वाले ऑलराउंडर रवींद्र जड़ेजा ने 20 बल्लेबाजों को आईपीएल में अपना शिकार थ्रो के जरिए बनाया है। कई मौकों पर वे सीधे स्टंप्स को हिट करते हैं, जिसमें खिलाड़ी के आउट होने के ज्यादा चांस होते हैं। वहीं, इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम के कप्तान विराट कोहली का नाम है, जिन्होंने अब तक आईपीएल के 12 सीजनों में 17 बल्लेबाजों को रन आउट किया है।

मिस्टर आईपीएल के नाम से फेमस भारतीय टीम के बाएं हाथ के बल्लेबाज सुरेश रैना भी इस सूची में शामिल हैं। सुरेश रैना ने 16 बल्लेबाजों को अपने थ्रो से रन आउट किया है, जबकि 15 रन आउट के साथ मनीष पांडे इस लिस्ट में चौथे नंबर पर हैं। वहीं, एक विदेशी खिलाड़ी का भी नाम इसमें शामिल है, जिन्होंने 14 बल्लेबाजों को रन आउट किया है। ये खिलाड़ी कोई और नहीं, बल्कि एबी डिविलियर्स हैं।
IPL में एक फील्डर द्वारा सबसे ज्यादा रन आउट
20 रन आउट - रवींद्र जड़ेजा - 20
17 रन आउट - विराट कोहली
16 रन आउट - सुरेश रैना
15 रन आउट - मनीष पांडे
14 रन आउट - एबी डिविलियर्स