Breaking News

IPL रद्द होने से इन 5 खिलाड़ियों को होगा सबसे ज्यादा नुकसान, ऋषभ पंत को लगेगा 15 करोड़ का चूना

इंडियन प्रीमियर लीग यानी IPL का 13वां सीजन खेला जाएगा या नहीं, ये अपने आप में एक अलग विषय है, क्योंकि कोरोना वायरस की वजह से ज्यादातर टूर्नामेंट स्थगित या रद करने पड़ रहे हैं. ऐसे में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड हजारों करोड़ रुपये की वजह से आइपीएल को कराने की कोशिश में है, लेकिन बात बनती नहीं दिख रही. हालांकि, अगर ऑस्ट्रेलिया में अक्टूबर-नवंबर में आयोजित होने वाला टी20 वर्ल्ड कप स्थगित हो जाता है तो फिर इस लीग को साल के आखिरी में आयोजित कराया जा सकता है.
सूत्रों के मुताबित अगर इस बार आइपीएल स्थगित होता है तो फिर अगले साल मेगा ऑक्शन नहीं होगा, क्यूँकि आईपीएल का 13वां सीजन 2021 में खेल लिया जाएगा. लेकिन अगर आइपीएल का 13वां सीजन कैंसिल होता है तो कुछ खिलाड़ियों को ज़्यादा नुकसान झेलना पड़ सकता है. आइये जानते है उन चुनिंदा प्लेयर्स के बारे में जिनकी सैलरी 2020 IPL में सबसे ज़्यादा है और यह सीजन रद्द होने पर इन्हें सबसे नुकसान पहुंचेगा.
#5 Rishabh Pant

IPL रद्द हुआ तो इन 5 खिलाड़ियों को चुकानी पड़ेगी भारी कीमत, पंत को होगा 15 करोड़ का नुकसान
 
 
दिल्ली कैपिटल्स के विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत की सैलरी IPL 2020 में 15 करोड़ है. यह सीजन कैंसिल होने पर उन्हें भारी नुकसान पहुंचेगा.
#4 Rohit Sharma

 
 
मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने अपनी टीम को 4 बार चैंपियन बनाया है. इसलिए उन्हें अपनी फ्रैंचाइजी से तगड़ी फीस मिलती है. आईपीएल का ये सीजन कैंसिल होने पर रोहित को 15 करोड़ का चुना लग सकता है.
#3 Mahendra Singh Dhoni

 
 
आईपीएल इतिहास के सबसे सफल टीम चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को आईपीएल का यह सीजन कैंसिल होने पर धोनी को भी 15 करोड़ का नुकसान पहुंचेगा.
#2 Pet Cummins

 
 
IPL ऑडिशन 2020 के सबसे महंगे खिलाड़ी रहे पैट कमिंस को कोलकाता नाइट राइडर्स ने 15.50 करोड़ की भारी भरकम बोली लगाकर अपनी टीम में शामिल किया है, ऐसे में IPL का ये 13वां सीजन कैंसिल होने पर कमिंस को भारी नुकसान झेलना पड़ेगा.
#1 Virat Kholi

 
 
विश्व क्रिकेट में रन मशीन के नाम से मशहुर RCB के कप्तान विराट कोहली की सैलरी IPL 2020 में 17 करोड़ रूपए है. ऐसे में ये सीजन कैंसिल होने पर सबसे ज़्यादा नुकसान विराट को होगा.
आपकी जानकारी के लिए बता दें, बीसीसीआइ और फ्रेंचाइजी आइपीएल शुरू होने से पहले एक सप्ताह पहले खिलाड़ियों की सैलरी का 20 फीसदी हिस्सा दे देती है, जबकि लीग के बीच में खिलाड़ियों के खाते में 65 फीसदी रकम ट्रांसफर कर दी जाती है। इसके अलावा बाकी की रकम लीग समाप्त होने के बाद खिलाड़ियों को मिलती है। हैरान करने वाली बात ये है कि इस सैलरी का कोई बीमा नहीं होता। यही कारण है कि दिग्गज खिलाड़ियों को इस बार आइपीएल नहीं खेलने की वजह से बड़ा नुकसान हो सकता है।
तो दोस्तों अगर आपको ये पोस्ट अच्छा लगे तो प्लीज इस इसे लाइक और शेयर करे. साथ ही हमारे चैनल को फॉलो जरूर करें. अगर आपकी कुछ राय हो तो प्लीज नीचे कमेंट बॉक्स में लिखकर हमें जरूर बतायें.