Breaking News

कोरोना के चलते भारत से बाहर हो सकता है IPL का आयोजन, ये 4 देश रहेंगे परफेक्ट

चाइना से पूरी दुनिया में फैले कोरोना वायरस के कारण सभी स्पोर्ट्स इवेंट रोक दिए गए हैं या रद्द कर दिए गए हैं. भारत में होने वाले घरेलू टी-20 लीग आईपीएल पर भी 15 अप्रैल तक के लिए रोक लगा दी गई है. 15 अप्रैल के बाद इस पर निर्णय लिया जाएगा कि क्या आईपीएल 2020 का आयोजन होगा या नहीं ?

कोरोना के कारण इन 4 देशों में कराया जा सकता है आईपीएल 2020, नंबर-1 को जानकर होगी हैरानी
 
 
फिलहाल आईपीएल 2020 असमंजस की स्थिति है. आईपीएल के स्थगित होने से दर्शकों में निराशा है. हालाँकि विश्व में कई ऐसे देश हैं, जहाँ कोरोना वायरस का असर बेहद कम है. ऐसे में उन देशों में आईपीएल का आयोजन किया जा सकता है. आइए जानते हैं उन सभी देशों के बारे में..
4. केन्या

 
 
केन्या एक अफ्रीकी देश है. केन्या का तापमान हमेशा गर्म रहता है. इस देश में कोरोना वायरस का असर बिल्कुल न के बराबर है. ऐसे में आईपीएल 2020 का आयोजन यहाँ कराया जा सकता है. अगर आईपीएल का आयोजन यहाँ होता है. तो केन्या जैसे देश में क्रिकेट को बहुत बढ़ावा मिलेगा.
3. ज़िम्बाब्वे

 
 
दक्षिण अफ्रीका महाद्वीप के छोटे से देश जिम्बाब्वे में भी कोरोना का असर बहुत कम है. ऐसे में बीसीसीआई आगामी आईपीएल का आयोजन इस देश में भी करा सकती है. क्रिकेट फैंस आईपीएल 2020 का बहुत ही बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.
2. दक्षिण अफ्रीका

 
 
दक्षिण अफ्रीका में भी कोरोना वायरस का असर अभी बहुत कम है. ऐसे में आईपीएल को रद्द की बजाय दक्षिण अफ्रीका में कराया जा सकता है. आपको याद दिला दें कि साल 2009 में आईपीएल को दक्षिण अफ्रीका में ही कराया गया था.
1. सिंगापुर

 
 
सिंगापुर ने भी कोरोना वायरस के असर पर बहुत हद तक रोक लगाई हुई है. ऐसे में आईपीएल 2020 का आयोजन दुनिया के सबसे सुंदर देश सिंगापुर में भी कराया जा सकता है.
(तो दोस्तों, आपके अनुसार आईपीएल 2020 का आयोजन इन चारों में से किस देश में कराया जाना चाहिए. इस बारे में आप हमें अपनी राय बताये )