Breaking News

जब भी टूटेंगे IPL के ये 3 रिकॉर्ड लिखा जाएगा नया इतिहास, तीनों रिकॉर्ड एक से बढ़कर एक

आज हम इस आर्टिकल में बात करने वाले हैं. IPL इतिहास के यह टॉप 3 रिकॉर्ड को तोड़ना बहुत मुश्किल, No.1 पर नहीं होगा यकीन, तो आइए जानते हैं.
1. क्रिस गेल एक ओवर में 37 रन-

IPL इतिहास के यह टॉप 3 रिकॉर्ड को तोड़ना बहुत मुश्किल, No.1 पर नहीं होगा यकीन
 
 
दोस्तों आपकी जानकारी के लिए बता दें वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल ने आईपीएल में बड़े-बड़े रिकॉर्ड्स अपने नाम किए हैं. इसमें से एक रिकॉर्ड है, जिसमें क्रिस गेल ने एक ओवर में 37 रन बनाए. अब आप सोच रहे होंगे कि एक ओवर में कुल 6 गेंदें होती हैं जिसमें यदि बल्लेबाज हर गेंद पर भी छक्का लगाए तो 36 रन ही बनेंगे. मगर क्रिस गेल ने एक ओवर में 37 रन बनाकर आईपीएल में इतिहास रचा. असल में 2011 रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर की तरफ से खेलते हुए विपक्षी गेंदबाज परमेश्वरन के एक ओवर में 37 रन बटोरे थे. क्रिस गेल जो बहुत ही खतरनाक बल्लेबाज है।
2. 9 आईपीएल फाइनल खेलने वाला एकमात्र खिलाड़ी-

 
 
दोस्तों आपकी जानकारी के लिए बता दें आईपीएल की दूसरी सबसे सफल फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के नाम वैसे तो आईपीएल में तमाम बड़े रिकॉर्ड्स दर्ज हैं. मगर क्या आप जानते हैं माही ने आज तक 12 सीजन में 9 दफा फाइनल मैच खेला है. आईपीएल के शुरुआती सीजन यानि 2008 से ही, चेन्नई से जुड़े हुए हैं. सीनियर खिलाड़ियों से भरी टीम चेन्नई सुपर किंग्स ने 8 बार फाइनल तक का सफर तय किया है. जिसमें 2010, 2011 और 2018 में खिताब अपने नाम किया है. इसलिए कप्तान धोनी चेन्नई की तरफ से 8 बार चेन्नई की तरफ से फाइनल खेला है.व एक बार पुणे और से खेला था. चेन्नई सुपर किंग जो बहुत ही खतरनाक टीम मानी जाती है।
3. आरसीबी के नाम है सर्वाधिक टीम टोटल-

 
 
दोस्तों आपकी जानकारी के लिए बता दें 2013 में विराट कोहली की कप्तानी वाली फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर के लिए काफी अच्छा रहा. भले ही फ्रेंचाइजी खिताब न जीत सकी हो लेकिन इस सीजन में आरसीबी के खिलाड़ियों के प्रदर्शन ने दर्शकों को काफी अदिक रोमांचित किया था .तमाम रिकॉर्ड दर्ज किए गए थे. इस सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर ने एक टीम के तौर पर सर्वाधिक रन बनाने का कारनामा किया था. असल में पुणे वॉरियर्स के खिलाफ खेले गए मुकाबले में आरसीबी के सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल ने अकेले ही 13 चौकों व 17 छक्कों की मदद से 175 रन की पारी खेली थीइसके बाद आरसीबी का कुल स्कोर 5 विकेट के नुकसान पर 263 था. रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु जो बहुत ही खतरनाक और बेहतरीन टीम है। दोस्तो आपको अगर हमारा आर्टिकल पसंद है तो हमें लाइक और फॉलो ज रूर करें धन्यवाद.