Breaking News

एक बार फिर मुश्किल में पड़े टिकटोक स्टार मिस्टर फैसू, लॉकडाउन का उल्लंघन करने के आरोप में दर्ज हुई FIR


टिक-टॉक स्टार मिस्टर फैजू लॉकडाउन में वीडियो बनाने निकला, एक महिला ने एफआईआर दर्ज करवा दी।
कोरोना की वजह से इंडिया में 21 दिनों का लॉकडाउन चल रहा है दोस्तों। लोगों से घरों में रहने की अपील की जा रही है। ठीक इसी समय सीन में आता है एक इंफ्लूएंसर, जिसका नाम है फैज़ल शेख। इंस्टाग्राम पर इस शख्स को 1 करोड़ से ज़्यादा लोग (11 मिलियन) फॉलो करते हैं दोस्तों। इनका मुख्य काम है टिक-टॉक पर वीडियोज़ बनाना है। ऐसे ही एक टिक-टॉक वीडियो के चक्कर में फैज़ल के खिलाफ पुलिस कंप्लेंट हो गई है दोस्तों।


वायरस इन्फेक्शन से बचने के लिए जब लोग घरों में बंद हैं। तब फैज़ल शेख डेयरिंग दिखा रहे हैं, टिक-टॉक के माध्यम से। इनका एक वीडियो वायरल हो रहा है दोस्तों, जिसमें ये लॉकडाउन की अवहेलना करके सड़क पर निकलते देखे जा सकते हैं। और अपने इस कदम को ये फिल्म ‘किक’ में नवाजुद्दीन सिद्दीकी के डायलॉग ‘मैं मौत को छूककर टक से वापस वापस आ सकता हूं’ से कवर कर रहे हैं।


इस वीडियो को देखने के बाद इनके फैंस भी सड़क पर निकलकर वीडियो बना रहे हैं। सबसे बड़ी दिक्कत यही है दोस्तों कि जिन इंफ्लूएंसर्स से ये उम्मीद की जाती है कि वो लोगों को सही चीज़ें करने के लिए मोटिवेट करेंगे, वो ऐसी फर्जी और बेवकूफी भरी हरकतें कर रहे हैं। इस चीज़ की शिकायत कई लोगों ने सोशल मीडिया पर की दोस्तों। उनकी शिकायत पर अमल करते हुए खुद को स्वयंसेविका बताने वाली सुनैना होले ने फैज़ल शेख उर्फ मिस्टर फैज़ू के खिलाफ मुंबई पुलिस में एफआईआर दर्ज करवा दी है। उन्होंने अपने इस ऑनलाइन एफआईआर का स्क्रीनशॉट लिया है और सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया है। यहां देखिए सुनैना का वो ट्वीट-


हालांकि ये पहली बार नहीं हुआ है, जब फैज़ल किसी पुलिसिया मसले में फंसें हों। 18 जून को झारखंड में तबरेज़ अंसारी नाम के एक 22 के लड़के को भीड़ ने चोरी के आरोप में पकड़ा था और उससे जय श्रीराम जैसे नारे लगाने को कहा गया। जब उसने ऐसा करने से मना किया, तो भीड़ ने उसे मारना शुरू कर दिया था, इस घटना के चार दिन बाद तबरेज़ की मौत हो गई थी।


इस लिंचिंग के विरोध में फैज़ल ने अपने पांच साथियों के साथ एक टिक-टॉक वीडियो बनाया था दोस्तों। इस वीडियो में इन्होंने कहा था कि बेगुनाह तबरेज़ की हत्या के बाद अगर तबरेज़ का बेटा बड़ा होकर बदला लेगा, तो मुस्लिमों को आतंकवादी न कहा जाए। इनके समर्थन में एक्टर एजाज़ खान भी उतर आए थे दोस्तों। इसके बाद फैज़ल के उस वीडियो को टिक-टॉक से हटवाकर उनका अकाउंड सस्पेंड कर दिया था। लड़कों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई गई थी। और एजाज़ खान को सांप्रदायिकता फैलाने के मामले पुलिस ने गिरफ्तार भी कर लिया था।