Breaking News

कोरोना वायरस के कारण छत्तीसगढ़ और उत्तर प्रदेश राज्य सरकार ने दिए बड़े आदेश, छात्रों में दौड़ी खुशी की लहर


कोरोना के चलते सभी छात्र-छात्राओं के लिए आई बड़ी खुशखबरी, सुनकर हर कोई होगा खुश
 
 
दोस्तो आप लोगों को पता होगा जैसा कि इस समय पूरी दुनिया कोरोना वायरस के कहर से परेशान है। इसके चलते भारत ही नहीं बल्कि दुनिया के सभी देशों में अब तक काफी नुकसान हुआ है। दोस्तों इस समय कोरोनावायरस को रोकने के लिए भारत देश में 21 दिनों का लॉक डाउन डाउन लगा हुआ है। जिसकी वजह से सभी सरकारी संस्था, स्कूल व यूनिवर्सिटी बंद है. दोस्तों इस वजह से छात्रों की पढ़ाई भी नहीं हो पा रही है और परीक्षाएं भी रद्द हो गयी हैं।

 
 
दोस्तों ANI न्यूज़ चैनल के अनुसार छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश राज्य सरकार ने दिया है बड़ा देश। इस आदेश के बाद वहां के छात्रों में दौड़ी खुशी की लहर, आप लोगों को बता दे कक्षा 1 से 9 और 11 के छात्राओं को अगली कक्षा में बिना परीक्षा दिए ही प्रवेश मिल जाएगा।

 
 
दोस्तों आप लोगों को बता दो केंद्र सरकार द्वारा 14 अप्रैल तक पूरे भारत में लॉकडाउन कर दिया गया था। इतने समय तक स्कूल बंद होने के कारण छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश राज्य में कक्षा 1 से 9 और 11 की परीक्षाएं नहीं हो सकी है। और भविष्य में परीक्षा आयोजित करना भी संभव नहीं है। इस कारण राज्य सरकार ने कक्षा 1- 9 और कक्षा 11 में पढ़ रहे छात्र छात्राओं को सामान पदोन्नति देने का निर्णय लिया है।