Breaking News

जानें तानाशाह किम जोंग उन की लव स्टोरी के बारे में, पत्नी है बेहद खूबसूरत

नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग-उन की हार्ट सर्जरी के बाद तबीयत लगातार बिगड़ती जा रही हैं। उनकी हालात नाजुक बताई जा रही हैं। ऐसे में तानाशाह की जगह उनकी गद्दी की दावेदारी कौन संभावनाएं जताई जा रही हैं। वैसे तो उनकी छोटी बहन किम यो जोंग का नाम सब काफ चर्चा में हैं लेकिन क्या आपको कि इस खूंखार तानाशाह की खूबसूरत और अक्लमंद पत्नी के बारे में पता है?

नॉर्थ कोरिया के तानाशाह की पत्नी री सोल-जू

दरअसल, किम जोंग उन का निजी जीवन काफी गोपनीय है। लोग उनकी पत्नी री सोल-जू के बारे में कम ही जानते हैं। मीडिया में री सोल-जू के बारे में ज्यादा बाते नहीं की जाती है। जानकारी के मुताबिक, किम और री सोल जू के तीन बच्चे भी हैं।

किम जोंग उन की पत्नी का बारे में जाने सब कुछ:

किम जोंग उन की पत्नी री सोल-जू बेहद ही खूबसूरत हैं। आपको ये जानकर हैरानी होगी कि तानाशाह की पत्नी चीयरलीडर रह चुकी हैं। 28 सितंबर 1989 जन्मी री सोल जू नेशनल टीम की चीयरलीडर होने के साथ-साथ सिंगर भी रह चुकी हैं। री ने बचपन से ही चीन में म्यूजिकल स्कूल में संगीत की शिक्षा ली है। इसके बाद नॉर्थ उनहासु ऑकेस्‍ट्रा की सदस्‍य बनी।

ऐसी है किम जोंग उन की लव स्टोरी:

दोनों की शादी कब हुई इसकी ज्यादा जानकारी नहीं है लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक, साल 2005 में एशियन एथलीट चैंपियनशिप के दौरान चीयरलीडर की टीम में शामिल सोल पर किम की नजर गई और वह उस पर फिदा हो गए। किम जोंग उन और री सोल-जू की उम्र में 7 साल का अंतर है। कहा जाता है कि दोनों की शादी को 10 हो चुके हैं। साल 2012 में सरकारी मीडिया उनकी शादी को लेकर अचानक ऐलान कर दिया गया कि सोल किम की पत्नी हैं। कहा जाता है कि ये तब हुआ था जब री सोल ने 2012 में बेटी जू-ए को जन्म दिया था।

नार्थ कोरिया की फर्स्ट लेडी :

इस घोषणा के बाद मीडिया उन्हें ‘हिज वाइफ कॉमरेड री सोल जु’ के नाम से संबोधित करती थी। वहीं उत्‍तर कोरिया की एक एंकर री के ‘नार्थ लेडी होने की घोषणा की थी।
हालाँकि तानाशाह ने अपनी पत्नी को ट्रम्प की पत्नी मेलैनिया की तरह दर्जा दिलाने के लिए साल 2018 में ‘फर्स्ट लेडी’ घोषित कर दिया। जिसके बाद मीडिया उन्हें ‘रिस्पेक्टेड फर्स्ट लेडी’ के नाम से जानती है।

पति के साए की तरह नजर आती हैं री सोल जू

किम जोंग और री सोल-जू दोनों साथ में कई मौकों पर नजर आते हैं। किम के पहले विदेशी दौरे के समय री उनके साथ थी। पहली बार दोनों ‘कॉमरेड री सोल-जू’ कार्यक्रम में नजर आये थे। उसके बाद दोनों मिसाइल टेस्ट लॉन्च के जश्न मनाते नजर आये। री कभी सार्वजनिक कार्यक्रम में अकेले नजर नहीं आती बल्कि पति किम के साए की तरह उनके साथ रहती हैं

महीनों के लिए नजर आना हो गयी थी बंद:

साल 2017 में, री कई महीनों के लिए लोगों की नजरों में नहीं आयी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, री उन दिनों प्रेग्नेंट थी और इसलिए वो लोगों के सामने नहीं आती थीं। री की तरह उनके बच्चों की जानकारी भी उत्तर कोरिया के बाहर नहीं आने दी जाती