Breaking News

कोरोना के बीच भारत को लगा एक और झटका, बेहद नीचे पहुंची आर्थिक विकास अब क्या करेगी मोदी सरकार

मित्रों जैसा कि आप सभी लोग ये जानते है कि पूरी दुनिया में कोरोना का कहर बरस रहा है। जिसकी वजह से भारत देश की अर्थव्यवस्था अपने सबसे निचले स्तर पर पहुंच गई है और इसीलिए भारत देश के लिए एक और बुरी खबर सुनने को मिली है, आपको बता दें कि भारत सरकार अपनी अर्थव्यवस्था को मजबूत बनाने और दूसरी ओर इसे वापस लाने के लिए प्रतिबद्ध है। सरकार के अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष ने वर्ष 2019 के लिए भारत देश के आर्थिक विकास के अनुमान को कम करके 4.8 प्रतिशत कर दिया है। गैर-बैंक वित्तीय कंपनियों के दबाव की वजह से ग्रामीण भारत में कमजोर आय वृद्धि का हवाला देते हुए अनुमान में भी बहुत कमी आई है।

भारत देश के लिए आई बुरी खबर, जानकर लगेगा बहुत बड़ा झटका, भारत की जनता जरूर पढ़ें
 
 
दोस्तों IMF का ये मानना ​​है कि वर्ष 2019 में भारत देश की आर्थिक वृद्धि 4.8%,वर्ष 2020 में 5.8% और 2021 में 6.5% हो सकती है, और IMF की मुख्य अर्थशास्त्री गीता गोपीनाथ ने ये कहा है कि वित्त गैर-बैंक काफी हद तक कमजोर भी हो गई हैं भारत की आर्थिक विकास दर इस क्षेत्र में धीमी भी बहुत हो गई है और ग्रामीण क्षेत्रों में कमजोर आय वृद्धि। भारत देश में घरेलू मांग में बहुत तेजी से गिरावट के विपरीत,IMF ने तर्क भी दिया है कि ब्राजील, भारत और मैक्सिको जैसे देशों को सर्वोत्तम संभव रिटर्न भी नहीं मिल रहा है।

 
 
दोस्तों आपकी इसके बारे में क्या राय है हमें नीचे कमेंट बॉक्स में जरुर बताये और साथ ही इस खबर को लाइक और दोस्तों को जरूर से जरूर शेयर करें।