Breaking News

लॉकडाउन के दौरान पेट्रोल डीजल और कुकिंग गैस को लेकर आया अब तक का सबसे बड़ा बयान


आईओसी चेयरमैन संजीव सिंह का पेट्रोल डीजल और कुकिंग गैस को लेकर बड़ा बयान, जाने क्या है खबर
 
 
देश में 21 दिन के लॉकडाउन को लेकर लोगों में काफी असमंजस कि स्थिति देखने को मिल रही है. कहा जा रहा है कि इसके चलते घरेलु कुकिंग गैस कि मांग में अचानक बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. इसी अफरा-तफरी के बीच आईओसी के चेयरमैन संजीव सिंह का एक बड़ा बयान सामने आया है. उन्होंने अपने बयान में कहा है की इस समय देश में ईधन कि कोई कमी नहीं है.

 
 
उन्होंने कहा है की ग्राहकों को इस तरह अफरा- तफरी में घरेलु गैस रिफिलिंग कि बुकिंग कराने कि कोई जरुरत नहीं है. समाचार एजेंसी को दिए गए अपने बयान में उन्होंने कहा कि हमने पूरे देश के हिसाब से अप्रैल महीने और इससे आगे आने वाले महीनों के लिए ईधन का आंकलन किया और देश की सारी रिफाइनरी इस पर काम भी कर रही है.

 
 
पेट्रोल डीजल और अन्य ईधन की मांग में कमी : इसके अलावा आईओसी चेयरमैन संजीव सिंह ने कहा है की देश में लॉक डाउन के चलते व्यापार पूरी तरह से ठप्प है. देश में विमान सेवा, रेलवे परिवहन और गाडियों कि रफ़्तार थम गयी है. जिसके चलते पेट्रोल, डीजल और एवियशन टर्बाइन फ्यूल कि मांग में पूरी तरह से कमी आ गयी है.

 
 
उन्होंने बताया कि पेट्रोल की मांग में 8फीसदी, डीजल में 16फीसदी और एवियशन टर्बाइन फ्यूल कि मांग में 20फीसदी तक गिरावट आई है. जबकि घरेलु कुकिंग गैस में 200 फीसदी तक की बढ़ोतरी दर्ज कि गयी है.अंत में उन्होंने कहा की देशवाशियों को इस संकट कि घड़ी में घबराने की कोई जरुरत नहीं है देश में ईधन का कोई संकट नहीं है और हमारे पास इस समय लॉकडाउन कि अवधि से अधिक ईधन का स्टॉक उपलब्ध है.