Breaking News

कब्ज और गैस से परेशान रहने वाले लोग एक बार ये घरेलु उपाय जरूर अपनाएं



दोस्तों जैसा कि आप लोग जानते हैं कि आज के समय में बहुत से लोगों को गैस और कब्ज की शिकायत रहती है. गैस और कब्ज की शिकायत लोगों को तब होती है जब उनका पेट सही तरह से साफ नहीं हो पाता है।
और इसीलिए आज हम आपको एक ऐसे चूर्ण के बारे में बताने वाले हैं. जिसका सेवन करके आप लोग अपनी कब्ज और गैस की समस्या से आसानी से छुटकारा पा सकते हैं.
गैस और कब्ज की समस्या के लिए चूर्ण
आयुर्वेद में चरक ऋषि ने तीन तत्वों को मिलाकर एक औषधि बनाई जिसका नाम है त्रिफला इस त्रिफला में इतनी शक्ति होती है कि यह आपके पेट को पूरी तरह से साफ रखता है और आपके पाचन तंत्र की पूरी तरह से सर्विसिंग कर देता है और यदि आप रोज त्रिफला का सेवन करना शुरू करते हैं तो ऐसा 1 दिन भी नहीं होगा कि आपको कब्ज की शिकायत हुई हो या आपको गैस हुई हो ।
त्रिफला का सेवन करना बहुत आसान है यह आपको किसी भी पंसारी की दुकान पर पाउडर के रूप में मिल जाएगा रात में खाना खाने के 1 घंटे बाद आप एक चम्मच त्रिफला पाउडर पानी के साथ घटक जाए और सुबह जब आप उठेंगे तो आपको बहुत जोर से बाथरूम आ रहा होगा और बाथरूम में आपका पूरा पेट एक ही बार में साफ हो जाएगा इसी तरह रोज करें और त्रिफला को अपने जीवन में अपनाएं आपको कभी भी कब्ज और गैस की समस्या नहीं होगी ।