Breaking News

ब्रेकिंग न्यूज़ लाइव: गंभीर हुई तानाशाह किम जोंग की हालत, कभी भी हो सकती है मौत


उत्‍तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग की हालत गंभीर हो गई है। हाल ही में उन्होने एक ऑपरेशन करवाया था जिसके बाद से उनकी जान खतरे में पड़ गयी है। जानकारी के मुताबिक वे कार्डीओवैस्क्यलर से पीड़ित हैं । इसी समस्या को लेकर उनकी सर्जरी कराई गयी थी।

एक अमेरिकी टीवी चैनल के मुताबिक किम जोंग उन की जान खतरे में है। अमेरिकी चैनल के मुताबिक किम जोंग की तबीयत पिछले कई महीने से खराब चल रही थी। बताया जाता है कि किम जोंग उन बहुत ज्‍यादा स्‍मोकिंग करते हैं और उन्‍हें मोटापे की भी बीमारी है। रिपोर्ट में बताया गया है कि किम जोंग उन को 11 अप्रैल को अंतिम बार देखा गया था। यही नहीं किम जोंग अपने अपने दादा के जन्‍मदिन पर होने वाले कार्यक्रम में भी 15 अप्रैल को शामिल नहीं हुए थे। तब कहा जा रहा था कि वह कोरोना वायरस की डर से इस कार्यक्रम में नहीं पहुंचे थे।

अभी तक उत्तर कोरिया के राज्य मीडिया की ओर से इस संबंध में कोई जानकारी मुहैया नहीं कराई गयी है । गौरतलब है कि वहां का मीडिया स्वतंत्र नहीं है कि सच्चाई को बिना किसी रोक-टोक के सामने ला सके। जिससे  इस बात के कयासों को और भी मजबूती मिल रही है कि कुछ तो है जिसे सामने नहीं लाया जा रहा है।