Breaking News

इन कारणों से समय से पहले ही लूज़ हो जातें हैं महिलाओं के स्तन, बरतनी चाहिए ये सावधानियां


एक उम्र के बाद महिलाओं के ब्रैस्ट में बदलाव यानि लटकने लगते है। उम्र बढ़ने पर आपके शरीर की त्वचा में कोलाजेन कम होने लगता है जिससे त्वचा की इलास्टिसिटी भी कम होती है। इन कारणों से आपके स्तन ढीले हो जाते हैं। यह एक सामान्य प्रक्रिया है। हालांकि, इसके कारण आपकी शरीर की खूबसूरती प्रभावित होती है। ये कारण आपके नियंत्रण में नहीं होते हैं लेकिन आप भी कहीं ना कहीं इस समस्या के लिए जिम्मेदार हैं।
ये है ब्रैस्ट ढीले होने की वजह:
  1. सनस्क्रीन के बिना जिस तरह आपके चेहरे की त्वचा यूवी किरणों के संपर्क में आती हैं और चेहरे पर झुर्रियां दिखने लगती हैं ठीक वैसे ही सूरज की किरणों के संपर्क में आने से स्तन की त्वचा में भी कोलाजेन खिंचने लगता है। इससे स्तन की त्वचा ढीली हो जाती है।
  2. जब देखो महिलाएं डाइटिंग शुरू कर देती हैं लेकिन क्या आप जानती हैं कि ऐसा करने से आपकी सेहत बेहतर हो ना हो लेकिन सुंदरता खराब हो सकती है। अनियमित डाइटिंग करने और वजन घटाने-बढ़ाने के कारण आपके स्तनों की त्वचा प्रभावित होती है।
  3. हाई इंपैक्ट वर्कआउट जैसे रनिंग के कारण आपके शरीर के साथ स्तन भी मूव करते हैं। अधिक मूवमेंट के कारण स्तनों का कोलाजेन टूटने लगता है जिससे स्तन शिथिल हो सकते हैं।
  4. सिगरेट और धूम्रपान के कारण आपको कई तरह की स्वास्थ्य परेशानियां हो सकती हैं। सिगरेट के सेवन से आपकी त्वचा की सतह तक रक्त की सप्लाई नहीं हो पाती है जिससे स्तन की त्वचा ढीली होने लगती है।