Breaking News

इस तरह देख सकते हैं व्हाट्सऐप पर डिलीट हुआ मैसेज, जानें पूरी प्रोसेस?

व्हाट्सऐप पट यूजर्स को भेजे गए मैसेज को डिलीट करने का ऑप्शन मिलता है। इसके तहत भेजे गए टेक्स्ट मैसेज, पिक्चर, ऑडियो और वीडियो आदि को डिलीट किया सकते हैं। यह फीचर काफी काम का है, लेकिन कई बार ऐसा मैसेज डिलीट हो जाता है, जो नहीं होना चाहिए। अगर आपका भी ऐसा कोई मैसेज डिलीट हो जाता है और आप उसे वापस पाना चाहते हैं तो हम आपको इसका तरीका बताने जा रहे हैं।

व्हाट्सऐप पर डिलीट हो गया मैसेज फिर से देखने के लिए अपनाएं ये तरीका, जानें
 
 

व्हाट्सऐप पर कैसे देखें डिलीट हुआ मैसेज?

इसके लिए आपको WhatsRemoved+ नाम की थर्ड पार्टी ऐप डाउनलोड करनी होगी। इसकी मदद से आप डिलीट हुए मैसेज को देख सकते हैं, लेकिन आपको यह बात ध्यान रखनी होगी कि यह पूरी तरह भरोसेमंद ऐप नहीं है।
इससे आपके मैसेज, पासवर्ड आदि को खतरा हो सकता है। इसलिए जरूरी है कि आप पहले पूरी तरह आश्वस्त हो जाएं कि अगर आपको डिलीट हो चुका मैसेज देखना ही है, तभी इसे डाउनलोड करें।

क्या है यह पूरी प्रोसेस?

सबसे पहले आपको गूगल प्ले स्टोर से WhatsRemoved+ ऐप डाउनलोड करनी होगी। इसे 4.3 रेटिंग मिली हुई है, जिसका मतलब है कि यूजर को यह ऐप काफी पसंद आ रही है। यह फिलहाल एंड्रॉयड यूजर्स के लिए उपलब्ध है। ऐप डाउनलोड करने के बाद इसे ओपन करें और सभी जरूरी परमिशन दे दें। इसके बाद आपको नोटिफिकेशन सेव करने के लिए ऐप्स सेलेक्ट करनी होगी। इस लिस्ट में व्हाट्सऐप सेलेक्ट करें और 'नेक्स्ट' पर टैप करें।

 
 

ऐप में ऐसे दिखेंगे डिलीटिड मैसेज

इसके बाद आपसे फाइल सेव करने के लिए पूछा जाएगा, जिस पर अलाऊ टैप करें। ऐसा करते ही आपकी प्रोसेस पूरी हो जाएगी और आप इसे इस्तेमाल करना शुरू कर सकते हैं।
इसके बाद व्हाट्सऐप पर आने वाली हर नोटिफिकेशन WhatsRemoved+ पर उपलब्ध होगी। इसमें आपको डिलीटिड मैसेज भी दिखेंगे। ऐसे मैसेज देखने के लिए आप ऐप में जाकर व्हाट्सऐप पर क्लिक करें। यहां आपको मैसेज दिख जाएंगे।

व्हाट्सऐप में ऐसे इनेबल करें डार्क मोड

वहीं दूसरी तरफ कुछ दिन पहले ही व्हाट्सऐप में डार्क मोड फीचर आया था। एंड्रॉयड फोन पर इसे इनेबल करने के लिए व्हाट्सऐप की सेटिंग में जाकर चैट पर टैप करें। यहां आपको डार्क थीम का ऑप्शन मिलेगा। इसे ऑन करने के बाद व्हाट्सऐप पर डार्क मोड एक्टिवेट हो जाएगा। इसका फायदा यह होगा कि आपकी आंखों पर ज्यादा असर नहीं पड़ेगा और अंधेरे के समय मोबाइल की ब्राइटनेस को कम या ज्यादा करने की जरूरत नहीं पड़ेगी।