Breaking News

इतना बड़ा दान करके शाहरुख खान ने एक वार फिर साबित कर दिया की वो सिर्फ फिल्मों के ही नहीं बल्कि असल जिंदगी के भी बादशाह हैं


शाहरुख ने अब तक का सबसे बड़ा दान करके हेटर्स को दिया करारा जवाब, वाकई में यही है असली किंग
 
 
दोस्तों, जबसे पीेम नरेंद्र मोदी ने ये आह्वान किया कि जिससे जितनी हो सके उतनी मदद करें और गरीब लोगों की सहायता के लिए आगे आए। इसके बाद साउथ फ़िल्म इंडस्ट्री की तरफ कई बड़े सुपरस्टार्स ने लाखो करोड़ो में मदद की। वहीं, बॉलीवुड की तरफ से भी अक्षय कुमार ने 25 करोड़ रुपये दिए। साथ ही साथ अजय देवगन, ऋतिक रोशन, वरुण धवन, टाइगर श्रॉफ जैसे और भी कई सुपरस्टार्स ने भी डोनेशन दिया। लेकिन, कई लोग सवाल उठा रहे थे कि अक्षय कुमार, अजय देवगन और बाकी सुपरस्टार्स ने तो जितना बन सका उतना डोनेशन दे दिया मगर अब तक बॉलीवुड की तरफ से शाहरूख खान, सलमान खान और आमिर खान ने कोई भी दान क्यों नहीं दिया? तो आपको बता दें कि हाल ही में शाहरुख ने अब तक का सबसे बड़ा दान करके हेटर्स को करारा जवाब दिया है। जी हाँ, जानकर आप भी कहेंगे कि वाकई में यही है असली किंग।

 
 
वैसे, शाहरुख ख़ान को बताने की जरूरत नहीं है क्योंकि, वो कभी किसी को बताते नहीं है। लेकिन, कुछ लोगों की वजह से फाइनली कल उन्होंने ट्विटर पर एक ट्वीट किया और पूरा खुलासा किया कि उन्होंने किस किस जगह पे कितने करोड़ डोनेशन दिया है। आपको बता दें कि शाहरुख ने 1 जगह नहीं लगभग 6 जगहों पर डोनेशन दिया है। अगर बात करें डिटेल में तो शाहरुख ने डोनेट कि है 50000 पर्सनल प्रोटेक्शन इक्विपमेंट किट जो आती है 2500 रुपए की यानी इसकी किमत हो जाती है लगभग 12.50 करोड़ रुपये। इसके बाद वह 5500 परिवारों को एक महीने तक खाना खिलाएंगे यानी अगर 5500 परिवारों को एक महीने तक खाना खिलाएंगे तो समझ लिजीए कि लगभग 10 करोड़ रुपये का खर्चा तो स्वाभाविक ही आ जाएगा।

 
 
उसके बाद वह डोनेट करेंगे 3 लाख मील किट जिसकी वेल्यू भी होती है करीब 10 करोड़ रुपये। वहीं, शाहरुख ने पीएम केयर फंड में भी एक बड़ी रकम डोनेट की है। इसके अलावा उन्होंने महाराष्ट्र के सीएम रिलीफ फंड में भी एक बड़ी रकम डोनेट की है। साथ ही साथ आपको बता दें कि वेस्ट बंगाल में शाहरुख की फैन फाॅलोइंग काफी ज्यादा है तो यहाँ के सीएम रिलीफ फंड में भी शाहरुख ने एक बड़ा डोनेशन दिया है। इतना ही नहीं, अगर आप न्यूज देखते है तो आपको पता होगा कि दिल्ली बाॅर्डर पर फंसे 2500 लोग जो बाहर से आए है उन्हें भी शाहरुख एक महिने तक खाना खिलाएंगे। अगर इन सब चीजों की गिनती कि जाए तो कुल रकम लगभग 50 करोड़ हो जाती है यानी फिल्म इंडस्ट्री की तरफ से सबसे बड़ा दान दिया है शाहरुख खान ने।

 
 
तो जितने भी लोग ये सोचते है कि शाहरुख कोई दान नहीं करते तो उन सभी लोगों से अनुरोध है कि आप गुगल पर जाकर सर्च करेें कि अभी तक शाहरुख ने कितने लोगों की मदद की है। आप में से कितनों को तो ये भी पता नहीं होगा कि शाहरुख का एक अस्पताल भी है जिनमें वे कैंसर के मरिजों का फ्री में इलाज भी करवाते है। इसके अलावा उनकी मीर फाउंडेशन नाम की एक कंपनी है जो एसिड अटैक पीड़ितों की फ्री में मदद करती है। इसलिए शाहरुख काफी मात्रा में दान करते है। लेकिन, कभी किसीको बताते नहीं है। उम्मीद करते है कि अब आप समझ गए होंगे कि शाहरुख खान वाकई असली किंग है। तो अब आपकी शाहरुख खान पर क्या राय है? कमेंट कर हमें जरुर बताएं।