Breaking News

लॉकडाउन के कारण बड़ी मुस्बित में पड़े उद्धव ठाकरे, देने पड़ सकता है मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा


महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के सामने आ गई ये नई मुसीबत, देना पड़ सकता है इस्तीफा
 
 
महाराष्ट्र पहले से ही कोरोनावायरस के चलते काफी ज्यादा परेशानियों का सामना कर रहा है। फिलहाल भारत में सबसे ज्यादा कोरोनावायरस के संक्रमित लोगों की संख्या महाराष्ट्र में पाई गई है। कोरोना वायरस से दूसरे स्थान पर तमिलनाडु सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ है। उसके बाद केरल का नाम शामिल है।

 
 

उद्धव ठाकरे के सामने ये है नई मुसीबत

दरअसल 28 नवंबर 2019 को उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी। उद्धव ठाकरे ना तो विधायक हैं और नहीं विधान परिषद के सदस्य। जबकि कानून के तहत उन्हें 28 मई 2020 तक विधायक या एमएलसी बनना जरूरी है। लेकिन मुश्किल यह है कि देश भर में लागू 21 दिनों के लॉक डाउन के चलते सभी सियासी गतिविधियां रुकी हुई हैं।

 
 

उद्धव ठाकरे सीएम पद से दे सकते हैं इस्तीफा

इस मामले पर राज्य के पूर्व प्रधान सचिव अनंत कलसे का कहना है कि अगर मई तक उप चुनाव की तारीख घोषित नहीं होती है तो उद्धव ठाकरे समेत पूरी कैबिनेट को इस्तीफा देना पड़ेगा। हालांकि उन्होंने आगे यह भी कहा कि इस्तीफे के बाद उद्धव ठाकरे समेत पूरी कैबिनेट अपने पद पर बने रहने के लिए दोबारा से शपथ ले सकती है।

क्या मई के अंत तक महाराष्ट्र में उप चुनाव हो सकते हैं कमेंट में बताएं। न्यूज़ शेयर करें। हर अपडेट के लिए हमें फॉलो जरूर करें धन्यवाद।