Breaking News

भारत नहीं बल्कि इस देश में रहती है महात्मा गांधी की परपोती, हर देशवासी को जानना चाहिए


महात्मा गांधी, अहिंसा (अहिंसा) के मंत्र के साथ भारतीय स्वतंत्रता संग्राम का नेतृत्व करने वाले व्यक्ति के बारे में हम सभी जानते हैं। उनकी शिक्षाएँ आज की दुनिया में भी बहुत प्रासंगिक हैं, लेकिन सच्चाई यह है कि कोई भी उनका अनुसरण नहीं करना चाहता है, क्योंकि उसने जो रास्ता दिखाया है वह थोड़ा मुश्किल है; हालांकि, यह जीवन जीने का सबसे अच्छा तरीका है।
बापू के बारे में कई तथ्य हैं जो वर्तमान पीढ़ी के लिए अज्ञात हैं! उदाहरण के लिए, क्या आपके पास महात्मा गांधी के परिवार के बारे में कोई विचार है? उनका परिवार कहां रहता है या उनके परिवार में कितने सदस्य हैं?
हमारा लेख उन लोगों की आँखें भी खोल देगा जो सोचते हैं कि राहुल गांधी और प्रियंका गांधी महात्मा गांधी के वंशज हैं क्योंकि बापू के साथ उनका कोई खून का रिश्ता नहीं है।
महात्मा गांधी के चार बेटे थे और अब तक, उनके वंशज 154 भारत को छोड़कर छह देशों में रह रहे हैं। और आज हम आपको उनके एक वंशज के बारे में बताने जा रहे हैं जो इंटरनेट और सोशल मीडिया से लोगो को दीवाना बना रहा है। हम बात कर रहे हैं महात्मा गांधी की पोती मेधा गांधी की!

महात्मा गांधी के चार बेटों में से एक हरिलाल गांधी और मेधा हरिलाल के बेटे कांतिलालकी बेटी थी जो आजादी के बाद अमेरिका में बस गए थे। अपने स्टाइलिश अवतार और अन्य कारणों से मेधा सुर्खियों में बनी रहती हैं।
वह कानूनी रूप से अमेरिकी नागरिकता है। मेधा बोस्टन में डीजे के रूप में काम करती हैं और उन्होंने कई टीवी शो का निर्देशन भी किया है। मेधा कॉमेडी लिखती हैं और इसके अलावा, वह एक पैरोडी निर्माता होने के साथ-साथ बहुत प्रतिभाशाली भी हैं।

वह एक बहुत प्रसिद्ध शो, "द डेव और जिमी शो" की निर्माता भी हैं। इंस्टाग्राम पर उनके 201k followers भी हैं। इंस्टाग्राम पर उनके अकाउंट का नाम बेबीशॉट्स रखा गया है।