Breaking News

सिर्फ अमीर ही नहीं बल्कि गरीबों ने भी जलाए रात 9 बजे दिए, इन तस्वीरों को देखकर हर भारतीय करेगा गर्व

कोरोना संकट के चलते देश में 21 दिनों तक लागू किए गए लॉकडाउन के दौरान शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को वीडियो संदेश दिया था. प्रधानमंत्री ने देशवासियों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना के अंधकार को प्रकाश की ताकत से हराने की जरूरत है. इसके लिए प्रधानमंत्री ने लोगों से रविवार को रात नौ बजे नौ मिनट तक दीया जलाने की अपील की, इसका मकसद एकजुटता का संदेश देने से था.

9 बजकर 9 मिनट की यह तस्वीरें है प्रेरणादायक, एक बार देखें जरूर.
 
 
प्रधानमंत्री मोदी की अपील के बाद सारे देश में दिवाली का माहौल बन गया था हर बड़े छोटे अमीर गरीब के घर के बाहर दिवाली जैसा जश्न मन रहा था लेकिन यहाँ भी कई लोगों ने मोदी जी की कही बातो का उलंखन तो किया क्यों की सड़को पर फटाके भी फोड़े गये.जबकि कहा गया था की अपने घर की बालकनी से ही दीपक जलाना है.

 
 
देश की दूसरी दिवाली के बाद सभी ने सोशल मीडिया पर अपनी तस्वीरें शेयर की.वही सोशल मीडिया पर कई ऐसी तस्वीरें भी शेयर हुई जो लोगों का ध्यान अपनी और खींचने में सफल रही.गरीब जो शायद लॉक डाउन की वजह से काफ़ी चिंतिंत होंगे उन्होंने भी देश के लिये दिये जलाये.

 
 
लॉक डाउन के चलते जहां काम की चिंता घर में राशन की चिंता इन परिवारों के लिये अभी अच्छी खासी दिक्कत होंगी वही ऐसे समय में यह दीपक जला कर ना सिर्फ देश को अपना सपोर्ट दिखा रहे है बल्कि ऐसे कई परिवारों के लिये प्रेरणा भी जो इसी तरह की चिंता में शायद डूबे होंगे.

 
 
लॉक डाउन बहुत जरुरी है इस महामारी को रोकने के लिये और उसके लिये दीपक जला कर प्रकाश करना भी एक अच्छा प्रयास है लेकिन इन परिवारों का गरीबी का अंधेरा कब दूर होगा. या यह इसी तरह से ऐसे मौको पर सोशल मीडिया पर दिखाई देंगे ताकि लोग इन्हे देख सहानुभूति दिखा सके.

 
 
कौन सी सरकार है जो यह दिया जला पायेगी.आपको इस विषय पर क्या कहना है हमें जरूर बताये.