Breaking News

धरती के 80% हिस्से पर राज करने वाला दुनिया का एकमात्र देश जिसने किए हैं सबसे ज्यादा युद्ध

जैसा कि आप सभी लोगों को मालूम है इस दुनिया में कई बड़े बड़े और खतरनाक युद्ध हो चुके हैं जिसमें लाखों योद्धाओं ने अपनी जान गवाई वैसे देखा जाए तो पूरी दुनिया में दो बार विश्व युद्ध भी हो चुका है जिसमें लाखों करोड़ों लोगों की जान चली गई थी और आने वाले समय में यदि तृतीय विश्व युद्ध होता है तो इसमें और काफी बड़ा नरसंहार हो जाएगा।

दुनिया में सबसे ज्यादा युद्ध करने वाला देश कौन सा है? नाम जानकर यकीन नहीं करोगे
 
 
अब आपके मन में यह सवाल तो जरूर उठ रहा होगा कि जब दुनिया में इतना ज्यादा युद्ध हुआ है तो दुनिया में सबसे ज्यादा युद्ध किस देश ने किया है अर्थात दुनिया में सबसे ज्यादा युद्ध में किस देश ने भाग लिया है आज हम आप लोगों को दुनिया के उस देश के बारे में बताने जा रहे हैं जिसने पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा युद्ध किया है। दोस्तों पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा युद्ध करने वाला देश कोई और नहीं बल्कि पूरी दुनिया की लगभग 80% भूमि पर राज करने वाला देश इंग्लैंड है जी हां दोस्तों इंग्लैंड एक ऐसा देश है जिसने दुनिया के किसी भी देश की तुलना में सबसे ज्यादा युद्ध किया है।

 
 
जैसा की आप सभी लोगों को मालूम है अंग्रेजो ने हमारे देश में लगभग 200 सालों तक राज किया था और इस 200 सालों के अंतर्गत अंग्रेजों ने भारत देश को पूरी तरह से खोखला कर दिया था वैसे देखा जाए तो अंग्रेजी हुकूमत भारत के साथ-साथ दुनिया के कई देशों में फैली हुई थी लेकिन धीरे-धीरे अंग्रेजी हुकूमत का अंत होते गया और वर्तमान समय में इंग्लैंड उतना ज्यादा शक्तिशाली नहीं है जो पुराने समय में हुआ करता था।

 
 
बता दें इंग्लैंड ने भारत में भी कई युद्ध किए थे। इंग्लैंड ने सैकड़ों दृश्यों को युद्ध करके अपना गुलाम भी बना लिया था। यही वह कारण है कि आज इंग्लैंड के पास इतना ज्यादा सोना है और इतना छोटा देश होने के बावजूद भी वह अमीर देशों की श्रेणी में आता है।