Breaking News

रामायण सीरियल में 7 से अधिक किरदार निभाने वाला एकमात्र मुस्लिम कलाकार, श्री कृष्ण' और अलिफ़ लैला सीरियल में भी कर चुका है एक्टिंग

कोरोना के कहर से पूरी दुनिया परेशान है, वही देश में 21 दिनों के लॉकडाउन ने सबको घर में कैद कर रखा है। इस दौरान देश में मांग उठी की घर में बैठे है तो क्यों न रामायण का दूरदर्शन पर प्रसारण किया जाए, सोशल मीडिया पर पर इस बात ने टूल पकड़ी और फिर क्या था दूरदर्शन ने लोगो की भावना का आदर किया और रामायण धारावाहिक का प्रसारण 32 के बाद एक बार फिर शुरू हो गया ।

मिलिये असलम खान से, जिसने 'रामायण' में 7 से अधिक किरदार निभाये थे
 
 
दोस्तों, रामायण का धारावाहिक इन दिनों हर घर की शोभा बढ़ा रहा है, वही एक बात इससे जुड़ी सामने आई है जो शायद किसी ने गौर किया हो, दरअसल इस पूरी रामायण में एक कलाकार ऐसा है जिसने इस सीरियल में करीब 7 अलग-अलग किरदार निभाये है, और उनका नाम है असलम खान।

 
 
आपकी जानकारी के लिए बतादे की इस एक्टर का काम निर्माता रामानंद सागर को इतना भा गया की इन्हें कई रोल ऑफर किये गए, और अभिनेता भी ऐसे थे असलम खान की हर किरदार को इतनी सिद्दत से निभाया की तारीफ करने के लिए शब्द कम पड़ जाए, वैसे रामायण जारी है टीवीपर तो अब गौर जरुर कीजियेगा, इसके रोल पर क्योकि ये महाशय आपको किसी न किसी अवतार में समय-समय पर नजर आ ही जायेंगे।
रामायण सीरियल में इन किरदारो में देखे जाते है

 
 
जैसे कभी सीता का स्वयंवर हुआ था तब भी थे, वे आपको निषादराज केवट के सेनापति के रूप में दिखेगे तो एक भजन गायक के रूप में भी देखे जायेगे, इनका रोल ऋषि मुनि के साथ भी होता है तो कभी खर दूषण की सेना में वानर के रोल में भी नजर आ जाते है, समुद देवता के रूप में भी देखे गए इस तरह असलम खान रामायण में कई तरह के किरदार निभाने वाले पहले व्यक्ति है।

 
 

 
 
निजी जिंदगी से जुड़ी कुछ खास बाते

 
 
अब बात करे इनके निजी जिंदगी की तो उनका जन्म साल 1961 में उत्तरप्रदेश के झाँसी में हुआ था।इनके पिताजी मुंबई में रेलवे में नौकरी करते थे इसलिए इनकी शिक्षा मुंबई में हुई। आपकी जानकारी के लिए बतादे की रामानंद सागर की सीरियल 'श्री कृष्णा' और 'अलिफ़ लैला' में भी इन्होने काम किया था। इसके बाद भी असलम खान ने कई फिल्मो और सीरियल्स में अभिनय किया लेकिन फिर 2002 में इन्होने फिल्मो में अभिनय करना छोड़ दिया और अब अपने गाँव झाँसी में ही किसी प्राइवेट कंपनी में नौकरी करते है।
तो दोस्तों, रामायण में आपका कौनसा पात्र फेवरेट है? कमेंट में जरुर बताये और खबर अच्छी लगी हो तो लाइक जरुर करे, जय श्री राम।