Breaking News

परलोक सिधार चुके हैं महाभारत सीरियल के ये 7 कलाकार, नंबर-1 ने लगान फिल्म में भी किया था काम


महाभारत के ये 7 कलाकार दुनिया को कह चुके है अलविदा, नंबर 1 लगान फिल्म में दिखा था
 
 
इन दिनों टीवी पर पुराने धारावाहिकों का प्रसारण चल रहा है और लोग लॉक डाउन के दौरान घरों में रहकर इनका आनंद ले रहे हैं। डीडी भारती पर बी आर चोपड़ा का बनाया हुआ महाभारत भी प्रसारित हो रहा है। दोपहर 12 बजे और शाम 7 बजे। इस शो को लोग बहुत पसंद कर रहे हैं। लोग अपने पुराने दिनों को याद करके खुश हो रहे हैं।
यूं तो महाभारत के सभी किरदार लोगों के बीच प्रसिद्ध हैं लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसे किरदारों के बारे में बताएंगे जिनकी असल जिंदगी में मृत्य हो चुकी है।

 
 
7) रवि चोपड़ा - महाभारत सीरियल का निर्देशक करने वाले रवि चोपड़ा बलदेव राज चोपड़ा के बेटे और यश चोपड़ा के भतीजे हैं. उन्होंने बाग़बान, द बर्निंग ट्रैन, बाबुल जैसी कई फिल्में भी बनाई है. साल 2014 में रवि चोपड़ा ने दुनिया को अलविदा कह दिया था.

 
 
6) रजाक खान - महाभारत सीरियल में एक्टर रजाक खान ने भीम के बेटे यानी घटोत्कच की भूमिका निभाई थी. आपको बता दे कि रजाक खान बॉलीवुड के बेहतरीन कॉमेडियन स्टार भी रह चुके है. उन्होंने हेलो ब्रदर, अनाड़ी नंबर 1, भागम भाग जैसी कई फिल्मों में अपनी कॉमेडी से लोगों को एंटरटेन किया है. इनकी मौत साल 2016 में हो गई थी.

 
 
5) गोगा कपूर - बॉलीवुड के जाने माने एक्टर गोगा कपूर को स्क्रीन पर ज्यादातर खलनायक के किरदार में देखा गया है. उन्होंने महाभारत सीरियल में कंस का किरदार निभाया था. साल 2011 में गोगा कपूर ने दुनिया को अलविदा कह दिया था.

 
 
4) वीरेंद्र राजदान - महाभारत सीरियल में हस्तिनापुर के महामंत्री का रोल करने वाले एक्टर वीरेंद्र राजदान ने कई बड़ी हिट फिल्मों में भी कार्य किया था. इनकी मौत साल 2003 में हो गई थी.

 
 
3) धर्मेश तिवारी - इस टीवी सीरियल में कुलपति कृपाचार्य की भूमिका निभाने वाले एक्टर धर्मेश तिवारी ने इसके अलावा जुदाई, लोफर, गीत जैसी कई फिल्मों में भी काम किया है. साल 2014 में इनका निधन हो चुका है.

 
 
2) दारा सिंह- हम सभी जानते हैं कि दारा सिंह रामायण धारावाहिक में हनुमान की भूमिका निभाइ है। और महाभारत में भीम का घमंड तोड़ने के लिए उन्होंने हनुमान जी का किरदार निभाया था। 2012 में उनका निधन हो गया है।

 
 
1) राजेश विवेक उपाध्याय- राजेश ने महाभारत में वेद व्यास का रोल किया है। इनकी मृत्यु साल 2016 में हो गयी थी। राजेश को आपने आमिर खान की फ़िल्म लगान में गुरुन के रोल में भी देखा है।