Breaking News

पति-पत्नी के बीच लड़ाई का सबसे बड़ा कारण बनती हैं ये 5 बातें, एक बार जरूर जानलें

रिश्तों में जहां प्यार हो वहां तकरार भी होती है। खट्टी-मीठी यादें सारी जिंदगी भर याद आती है लेकिन जब रिश्ते में प्यार कम और तकरार ज्यादा हो जाएं तो वह टूटने की कगार पर पहुंच जाता है। आज कपल्स में सहन शक्ति कम हैं इसी वजह से रिलेशनशिप खराब हो रही है।



बिजी शैडयूल के चलते हर समय रोक-टोक बिजी फोन, अपने आप को बेस्ट दिखाने की चाह, फेसबुक पर ऑनलाइन होने के बावजूद मैसेज का रिप्लाई न करना यह सब रिश्ते में तकरार ही डालते हैं। ये तकरार आपके रिलेशन का फ्यूचर डिसाइड करती हैं। आज हम आपको कुछ ऐसी ही बातें बताते हैं जो आज रिलेशनशिप खराब करने का कारण है।
1. विश्वास
दोनों में एक दूसरे के प्रति अगर विश्वास नहीं हैं तो लड़ाई -झगड़े होना लाजमी है। एक-दूसरे से मिलने पर आपस में बातचीत करने की जगह एक-दूसरे के फोन चेक करना, फेसबुक, कॉल डिटेल्स निकालना, ये सारी चीजें रिलेशनशिप खत्म करने का की तरफ इशारा करती है।
2. महत्व न देना
एक दूसरे को समझें। प्यार और उनके काम को महत्व दें। पहले पार्टनर की बात सुनें फिर अपनी सुनाएं। ऐसा करने से आप एक दूसरे को अच्छी तरह से अंडरस्टेड कर पाएंगे।
3. सोच न मिलना
अगर आपकी सोच नहीं मिलती तो आपमें रोज किसी न किसी बात को लेकर बहस होगी जो अच्छी बात नहीं है।
4. दोनों तरफ से बराबर कोशिश न होना
दोनों को अपने रिश्ते में प्यार और जिम्मेदारी की जरूरत है। अगर एक ही पार्टनर इसे चलाने की जद्दोजेहद कर रहा है, दूसरे पार्टनर की तरफ से कोई कोशिश नजर नहीं आ रही तो समझदारी से काम लेने की जरूरत है। ऐसे रिलेशनशिप का फ्यूचर ज्यादा दिनों तक का नहीं होता।
5. बदलने की चाहत
अगर आप अपने पार्टनर को बदलना चाहते हैं और बार बार रोक टोक कर रहे हैं तो इसका मतलब यहीं हैं कि आपका रिलेशन ज्यादा नहीं चलने वाला। उसकी लाइफस्टाइल, ड्रेसिंग सेंस और यहां तक कि उसके करियर के बारे में आपकी रोक-टोक उससे आप से दूर ले जाएगी।