Breaking News

लक्ष्य का पीछा करते हुए सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में सचिन से भी आगे कोहली, देखें टॉप-5 की लिस्ट

जैसा कि हम सब जानते हैं, क्रिकेट अनिश्चितताओं का खेल है जहां हर दिन कोई न कोई रिकॉर्ड बनते और ध्वस्त होते रहते हैं। क्रिकेट में हर बल्लेबाज का सपना होता है, कि वह अपने और अपनी टीम के लिए ज्यादा से ज्यादा रन बनाए और अपनी टीम को जीत दिलाई। आज हम इस पोस्ट में आपको बताने वाले हैं, क्रिकेट जगत के पांच खिलाड़ियों के बारे में जिनके नाम वनडे में लक्ष्य का पीछा करते हुए सबसे ज्यादा शतक लगाने का रिकॉर्ड है। तो आइए जानते हैं, उन खिलाड़ियों के बारे में।
5:- तिलकरत्ने दिलशान

वनडे में लक्ष्य का पीछा करते हुए सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले 5 खिलाड़ी, सूची में 3 भारतीय
 
 
तिलकरत्ने दिलशान श्रीलंका के पूर्व सलामी बल्लेबाज हैं, यह काफी तूफानी पारी खेलने के लिए जाने जाते थे।वनडे मैच में लक्ष्य का पीछा करते हुए तिलकरत्ने दिलशान ने 11 शतक और 15 अर्धशतक लगाए हैं।
4:- क्रिस गेल

 
 
क्रिस गेल वेस्टइंडीज के तूफानी सलामी बल्लेबाज हैं, यह काफी तेजतर्रार पारियां खेलने के लिए जाने जाते हैं। वनडे मुकाबले में लक्ष्य का पीछा करते हुए क्रिस गेल ने 152 पारियां खेली हैं, इस दौरान उन्होंने 12 शतक और 34 अर्धशतक लगाए हैं।
3:- रोहित शर्मा

 
 
मौजूदा समय में रोहित शर्मा भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज हैं, और विश्व के सबसे खतरनाक सलामी बल्लेबाज भी माने जाते हैं। वनडे में इनके नाम सर्वाधिक तीन दोहरे शतक लगाने का रिकॉर्ड है, वनडे में लक्ष्य का पीछा करते हुए उन्होंने अब तक 126 पारियां खेली हैं। जिसमें उन्होंने 14 शतक और 28 अर्धशतक लगाए हैं।
2:- सचिन तेंदुलकर

 
 
सचिन तेंदुलकर को क्रिकेट का भगवान भी कहा जाता है, इन्होंने अपने कैरियर में कई ऐसे रिकॉर्ड बनाए हैं जिनका टूट पाना लगभग नामुमकिन है। भारतीय टीम के इस महान खिलाड़ी ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 232 पारियां खेली हैं, इस दौरान इस खिलाड़ी के बल्ले से 17 शतक और 52 अर्धशतक निकले हैं।
1:- विराट कोहली

 
 
वनडे में लक्ष्य का पीछा करते हुए सबसे ज्यादा शतक लगाने का रिकॉर्ड भारतीय कप्तान विराट कोहली के नाम है, विराट कोहली ने अब तक वनडे में 134 पारियों में लक्ष्य का पीछा करते हुए 26 शतक और 32 अर्धशतक लगाए हैं। मौजूदा समय में विराट कोहली दुनिया के सबसे खतरनाक बल्लेबाज माने जाते हैं, यह आए दिन कोई न कोई नए रिकॉर्ड बनाते रहते हैं।
दोस्तों आप के अनुसार इनमे से कौन सा बल्लेबाज ज्यादा खतरनाक है, हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं।अगर आपको यह जानकारी थोड़ी भी अच्छी लगी हो तो ज्यादा से ज्यादा लाइक और शेयर करें, क्रिकेट से जुड़ी और भी जानकारियां पाने के लिए हमें फॉलो करना ना भूलें धन्यवाद।