Breaking News

नरेंद्र मोदी के बाद ये 5 नेता बन सकते हैं भारत के अगले प्रधानमंत्री, लिस्ट में एक मुस्लिम भी शामिल

वर्तमान में नरेंद्र मोदी भारत के प्रधानमंत्री है। और यह एक ऐसे नेता है जिनकी हर अपील को देश की जनता मानती है। नरेंद्र मोदी सिर्फ भारत में ही नहीं विदेशों में भी अपना अच्छा प्रभाव रखते हैं और हर देश में इनका बड़ी ही धूमधाम के साथ स्वागत होता है। भारत में अब तक के सबसे दमदार नेता माने जा सकते हैं। मगर जब नरेंद्र मोदी रिटायर होंगे तो इनके बाद वह कौन से नेता है जो देश के प्रधानमंत्री पद पर बैठ सकते हैं। इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको उन 5 बड़े नेताओं के बारे में बताने जा रहे हैं जो भविष्य में भारत के प्रधानमंत्री बनने की योग्यता रखते हैं।
1 अमित शाह

मोदी के बाद प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार हैं ये 5 नेता, नंबर 1 की उम्मीद सबसे ज्यादा।
 
 
बीजेपी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और वर्तमान देश के गृहमंत्री श्रीमान अमित शाह, नरेंद्र मोदी के बाद भारत के प्रधानमंत्री बन सकते हैं। अमित शाह को बीजेपी का और राजनीति का चाणक्य के नाम से भी जाना जाता है। यह गुजरात के रहने वाले हैं और आम जनता में ,खासकर युवाओं में काफी लोकप्रिय हैं इनके निर्णय सटीक और दमदार होते हैं।
2 योगी आदित्यनाथ

 
 
भारतीय जनता पार्टी के हिंदुत्ववादी नेता और वर्तमान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने फैसलों और अपने बयानों को लेकर हमेशा ही चर्चाओं में बने रहते हैं। पिछले 3 सालों में जिस तरह से इन्होंने उत्तर प्रदेश में काम किया है, उसे देखते हुए कहा जा सकता है कि आने वाले समय में योगी आदित्यनाथ देश के प्रधानमंत्री बन सकते हैं।
3 नीतीश कुमार

 
 
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी देश के बड़े नेताओं में से एक हैं। वर्तमान में यह एनडीए की सरकार में शामिल हैं । अपनी साफ छवि और बिहार के विकास को लेकर निरंतर कार्यरत नीतीश कुमार नरेंद्र मोदी के बाद देश के प्रधानमंत्री बनने की योग्यता रखते हैं।
4 राहुल गांधी

 
 
अगर भविष्य में कांग्रेस की सरकार बनती है तो राहुल गांधी के प्रधानमंत्री बनने के सबसे अधिक चांस हैं। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष रह चुके हैं और एक युवा चेहरा होने की वजह से कांग्रेस कार्यकर्ताओं में इनकी अच्छी पकड़ है। पिछले दो बार से नरेंद्र मोदी के खिलाफ यह प्रधानमंत्री का चेहरा थे, लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा। अमेठी से यह स्मृति ईरानी के खिलाफ चुनाव लड़े थे और हार गए।
5 असदुद्दीन ओवैसी

 
 
ए. आई. एम. आई. एम. के अध्यक्ष के अध्यक्ष और तमिलनाडु के साथ-साथ भारत का सबसे बड़ा मुस्लिम चेहरा है यह वर्तमान में हैदराबाद से सांसद हैं इन्होंने इंग्लैंड से एलएलबी की पढ़ाई की थी। अगर मुस्लिम चेहरे की बात की जाए तो यह प्रधानमंत्री पद की योग्यता रखते हैं।