Breaking News

आज तक कोई वैज्ञानिक भी नहीं बता पाया दुनिया की इन 5 रहस्यमयी चीजें का रहस्य

दुनिया में आज भी कई ऐसी रहस्यमयी चीजें मौजूद हैं, जिनकी सच्चाई शायद ही किसी को पता हों। आज हम कुछ ऐसी ही रहस्यमयी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका राज आज तक नहीं खुला। इन रहस्यमयी चीजों के बारे में जानकर आप भी हैरान हो जाएंगे।

नो रिटर्न' आइलैंड




केन्या के रुडोल्फ लेक के पास बने इस आइलैंड को 'नो रिटर्न' आइलैंड कहते हैं। अब इस आइलैंड पर कोई नहीं रहता। कहा जाता है कि कई सालों पहले यहां लोग रहा करते थे, लेकिन एक दिन वो सब अचानक गायब हो गए। उनका पता आज तक नहीं चल पाया। कहते हैं कि आज भी जो इस आइलैंड पर जाता है, वह कभी लौटकर नहीं आता।

256 साल की उम्र तक जिंदा रहना वाला इंसान




इस व्यक्ति का नाम ली चिंग युएन, जिसके बारे में कहा जाता है कि वह 256 साल की उम्र तक जिंदा था। चीन के रहने वाले ली चिंग दवाइयों के विद्वान थे और इसके लिए उन्हें 100 साल की उम्र में सरकार की तरफ से इनाम भी मिला था। कहते हैं कि 200 साल की उम्र में भी वह विश्वविद्यालय में लेक्चर देने जाया करते थे। उन्होंने 24 शादियां की थीं, लेकिन उनकी उम्र आज भी रहस्य बनी हुई है।

16 टन वजनी पत्थर




इन पत्थरों की खोज लगभग 1930 के दशक में की गई थी। 16 टन वजनी इन पत्थरों को हाथ से बनाया गया है। सबसे छोटे पत्थर की आकृति किसी टेनिस बॉल जैसी है। घने जंगलों में इस तरह की आकृति बनाना लगभग असंभव है। इन पत्थरों को किसने बनाया, क्यों बनाया, यह आज तक रहस्य ही है।

किसने बनाई ऐसी सुंदर आकृति?



इस तरह की आकृति दुनियाभर में कई अलग-अलग जगहों पर पायी गई हैं। कुछ लोगों का कहना है कि यह एलियंस का काम हो सकता है, तो किसी को लगता है कि यह चक्रवात जैसे किसी प्राकृतिक आपदा की वजह से बने हैं। लेकिन इतनी सुंदर आकृति को आखिर किसने बनाया, यह रहस्य बरकरार है।

पानी का रहस्यमय जीव




स्कॉटलैंड में एक 200 मीटर गहराई वाली झील में यह रहस्यमयी जीव दिखा था। साल 1934 में लंदन के एक डॉक्टर ने इस अजीबोगरीब जीव की तस्वीर अपने कैमरे में कैद की थी। यह जीव इस तरह का दिख रहा था, जो आज से लाखों साल पहले धरती से विलुप्त हो चुके हैं।