Breaking News

प्रेगनेंसी के बाद बाद पेट की ढीली त्वचा को कसने के 5 आसान उपाय

दोस्तो अगर आपको भी यह खबर पसंद आये तो आप इस खबर को लाइक और शेयर करें और अगर आप ऐसी खबरें पढ़ना चाहते हैं तो हमें कमेंट करके बताएं और हमारे चैनल को फॉलो करें।

गर्भावस्था के बाद पेट की ढीली त्वचा को कसने के लिए 5 आसान उपाय
 
 
 मैं गर्भावस्था के बाद ढीली त्वचा को कसने के लिए युक्तियां, उपाय और व्यंजनों को साझा करना चाहता था। प्रसव के बाद, हमारा शरीर कई तरह से बदलता है और सबसे बड़ा परिवर्तन होता है, हमारा पेट भरना। इसके बारे में निराश मत हो, हमारा पेट पूरी डिलीवरी में फैला है इसलिए इसे वापस मूल आकार में लाने के लिए कुछ समय दें। हमारे पेट को सामान्य आकार में वापस लाने में लगने वाला समय इस बात पर निर्भर करता है कि गर्भावस्था के दौरान हमने कितना वजन हासिल किया, हमारे फिटनेस स्तर और आनुवांशिकी भी मुख्य भूमिका निभाते हैं। यहां 5 महत्वपूर्ण सुझाव दिए गए हैं जो ढीली त्वचा से छुटकारा पाने में मदद करेंगे:
 * ड्राई ब्रशिंग
 प्रसव के बाद ड्राई ब्रशिंग नियमित रूप से प्रसव के बाद ढीली त्वचा को कसने में बहुत मदद करता है। सर्वोत्तम परिणामों के लिए अच्छी गुणवत्ता वाला सूखा ब्रश चुनें।

 
 
 * मालिश का तेल
 गर्भावस्था के दौरान नियमित रूप से अपने पेट की मालिश करना खिंचाव के निशान को रोकने में एक लंबा रास्ता तय करेगा। मैं पहले त्रैमासिक से मालिश शुरू करने का सुझाव दूंगा, यह सुनिश्चित करेगा कि आपकी त्वचा कोमल है और त्वचा की सैगिंग को बहुत कम कर देगी।
 * व्यायाम करें
 पेट को मजबूत बनाने वाले व्यायाम नियमित रूप से करें जैसे कि तख्त और कुरकुरे लेकिन यदि आपके पास सीजेरियन डिलीवरी हुई है तो मैं आपको व्यायाम अभ्यास शुरू करने से पहले अपने चिकित्सक से परामर्श करने का सुझाव दूंगा।

 
 
 * क्रैश डाइट न करें
 अपने कैलोरी में भारी कटौती करने की कोशिश न करें, बहुत जल्दी वजन कम करना भी ढीली त्वचा का एक मुख्य कारण है।
 * मसाज क्रीम
 डिलीवरी के तुरंत बाद, मसाज क्रीम से अपने पेट की रोज मालिश करना शुरू करें। नियमित रूप से मालिश करने से त्वचा की लोच में सुधार होता है और त्वचा को कसने में मदद मिलती है। मैंने नीचे एक घरेलू मालिश क्रीम नुस्खा दिया है, इसे सर्वोत्तम परिणामों के लिए नियमित रूप से उपयोग करें।
दोस्तों अगर आपको भी यह खबर पसंद आई हो तो आप इस खबर को लाइक और शेयर करें और अगर आप ऐसी खबरें पढ़ना चाहते हैं तो हमें कमेंट करके बताएं और हमारे चैनल को फॉलो करें।