Breaking News

बॉलीवुड की इन 5 हीरोइनों ने किया है सबसे ज्यादा फिल्मों में काम, नंबर-5 के नाम 267 फिल्में

दोस्तों आज हम बॉलीवुड की उन पांच अभिनेत्रियों की बात करने जा रहे है जो बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत ,टलेंडेड सबसे अधिक फिल्में देने वाली अभिनेत्रियों में गिनी जाती है यह सभी अभिनेत्रियां बॉलीवुड की सदाबहार अभिनेत्रियां है जिन्होंने लाखो करोड़ो दिलों पर अपनी अदाकारी से राज किया है। चलिए दोस्तों विस्तार से जानते है इन सभी अभिनेत्रियों के बारे में।
1. हेमा मालिनी

सबसे अधिक फिल्में दे चुकी हैं बॉलीवुड की ये 5 अभिनेत्रियाँ, नंबर-5 ने दी है 267 फिल्में
 
 
बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी बॉलीवुड अभिनेत्री होने के साथ साथ एक लेखिका ,फिल्म निदेशक ,नृत्यांगना और वर्तमान एक राजनेता भी है। हेमा मालिनी ने राज कपूर के साथ फिल्म "सपनों का सौदागर "से अपना फ़िल्मी करियर शुरू किया था। 70 के दशक की यह सबसे सफल अदाकारा रही है जिनकी खूबसूरती और अभिनय के लोग आज भी दीवाने है सबको अपनी खूबसूरती और अदा के टैलेंटेड पर दीवाना करने वाली हेमा मालिनी ने साल 1981 में बॉलीवुड सुपरस्टार धर्मेंद्र से शादी की थी ,हेमा मालनी और धर्मेंद्र ने पर्दे पर बहुत सी सुपरहिट फिल्मों में काम किया है। और अपने 40 साल के करियर में हेमा मालिनी ने अब तक 154 फिल्मे से अधिक फिल्मों में काम किया है। जिनमे अधिकतर फिल्मे हिट और सुपर हिट रही है।
2 .रेखा

 
 
बॉलीवुड की सदाबहार अभिनेत्री रेखा जिनकी खूबसूरती का आज भी कोई जबाब नहीं है। रेखा ने अपने शुरुआती दिनों में बहुत संघर्ष किया है और ख़राब आर्थिक स्तिथि तथा मानसिक तनाव झेल कर वह आज यहां तक बहुत है। रेख अपने फ़िल्मी करियर में हर तरह के किरदार निभाती गई और कामयाबी की सीढ़ी चढ़ती चली गई। आज रेखा को बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत ,और स्टाइलिश अभिनेत्री कहा जाता है ,जो किसी को फ्लो नहीं करती बल्कि अपने ही रंग में सबको रंग डालती है। जिनका खुद का अपना स्टाइल है रेख ने अपने 40 साल के करियर में बहुत सी बेहतरीन फिल्मे की है जिनमे अधिकतर फिल्मे हिट और सुपरहिट रही है। और अब तक रेखा ने 180 फिल्मों से अधिक फिल्मों में काम किया है।
3 .माधुरी दीक्षित

 
 
बॉलीवुड की धक् धक् गर्ल बॉलीवुड की बेहतरीन अदाकारा और बहुत खूबसूरत अभिनेत्री माधुरी दीक्षित ने अपने करियर के शुरुआती 5 सालों में ही कामयाबी हासिल कर ली थी और अपने डांस और अभिनय के दम पर अपने करियर के शुरुआत में ही लाखों करोड़ो दिलों की धड़कन बन चुकी थी। माधुरी को बॉलीवुड की एक्सप्रेशन और क़्वीन भी कहा जाता है। माधुरी 80 ,90 ,और 2000 दशक के सबसे अधिक फीस लेने वाली अभिनेत्रियों में शामिल रही है।माधुरी की मुस्कान और एक्सप्रेशन पर आज भी लाखों लोगों की जान बस्ती है। माधुरी ने अब तक अपने करियर में 100 से अधिक फिल्मों में काम किया है और बहुत सी फिल्मों के लिए माधुरी को फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिले है।
4 .जूही चावला

 
 
बॉलीवुड बहुत ही खूबसूरत स्माइल वाली अभिनेत्री और साल 1984 की मिस इंडिया रह चुकी जूही चावला बहुत चुलबुली और खुश मिज़ाज वाली अभिनेत्री है। जिन्होंने बहुत सी फिल्में में का किया है और हर तरह के किरदार निभाए है ,साल 1986 में फिल्म सल्तनत "बॉलीवुड में डेब्यू किया पर फिल्म असफल रही उसके बाद आमिर के साथ फिल्म कयामत से कयामत तक में काम किया और फिल्म सफल रही और जूही रातो रात बहुत बड़ी स्टार बन गई। उसके बाद जूही ने आमिर के साथ भी लगतार गई फिल्मे की और सभी हिट रही जैसे दिल ,इश्क। राजू बन गया जेंटल मैन आदि जूही ने शाहरुख़ के सतह डर ,यस बॉस आदि फिल्में की जो की बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही दोस्तों जूही के करियर की शुरुआती सभी फिल्में लगभग सुपरहिट रही और उनका करियर आसमान की उचाईयों तक पहुंच गया। ऐसी बीच जूही ने साल 1995 में जय मेहता से अचानक शादी कर ली और सबसे चौका दिया। ने अब तक करियर लगभग 90 से अधिक फिल्मों में काम किया है और उनके नाम अधिकतर सुपरहिट फिल्में ही रही है। दोस्तों आपको बता दे की बहुत पहले से ही जूही बहुत सोशल वर्क से जुडी हुई है जिनके लिए वह बहुत तरह के काम भी करती है।
5 .श्रीदेवी

 
 
बॉलीवुड की मिस हवा हवाई कही बॉलीवुड खूबसूरत चुलबुली और महशूर अदाकारा श्रीदेवी ने बॉलीवुड में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट अपना करियर शुरू किया था जबकि बतौर अभिनेत्री श्रीदेवी ने साल 1978 में फिल्म "सोलवा सावन "से शुरू किया जो कुछ खास सफल नहीं रही। श्रीदेवी फिल्म "हिम्मतवाला "से पहचान मिली जिसमे उनके अपोजिट जितेंद्र रहे थे ,.श्रीदेवी की पहली महिला सुपरस्टार कहा जाता है तथा सबसे अधिक फिल्फेयर अवॉर्ड जितने वाली अभिनेत्री में भी श्रीदेवी का नाम शुमार है। श्रीदेवी ने अपने करियर में बहुत सी हिट फिल्मों में काम किया है जैसे मवाली ,तोफहा ,न्य कदम ,मकसद ,मास्टर जी ,वक्त की आवाज़ ,नागिन ,निगाहें ,चाँदनी मिस्टर इंडिया आदि ऐसी बहुत सी फिल्मे शामिल है लाखों करोड़ो दिलों पर अपनी खूबसूरती और अदा से राज करने वाली अभिनेत्री श्रीदेवी ने अपने करियर में कुल 267 फिल्में की है।