Breaking News

चाहे विराट कोहली मानें या न मानें लेकिन इन 5 खिलाड़ियों के बिना वो लाभी नहीं जीत पाएँगे टी20 वर्ल्ड कप

कोरोना वायरस के संकट के चलते फिलहाल सभी क्रिकेट टूर्नामेंट को री-शेड्यूल किया गया है। ऐसे में इसी साल 2020 में होने वाले आगामी टी 20 वर्ल्ड कप पर इसका क्या असर पड़ेगा, यह एक विचार करने वाली बात होगी। फिलहाल आज हम आपको टीम इंडिया के 5 ऐसे खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसके बिना टीम इंडिया का वर्ल्ड कप जीतना बहुत मुश्किल होगा।
5. जसप्रीत बुमराह

इन 5 खिलाड़ियों के बिना टीम इंडिया नहीं जीत सकती टी-20 वर्ल्ड कप, नंबर 1 है सबसे अहम
 
 
भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह अपने शानदार प्रदर्शन की बदौलत दुनिया के टॉप गेंदबाजों की लिस्ट में शामिल हैं। उनके बिना टीम इंडिया की गेंदबाजी बहुत कमजोर नजर आती है। इसके अलावा वे अंतिम ओवरों में काफी रन बचा लेते हैं, जो टी 20 फॉर्मेट के क्रिकेट के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण है। ऐसे में वर्ल्ड कप जीतने के लिए उनका टीम में होना बहुत जरूरी है।
4. महेंद्र सिंह धोनी

 
 
भारतीय टीम के विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास को लेकर अभी संशय की स्थिति बनी हुई है। कुछ जानकारों का कहना है कि धोनी इस टी20 विश्व कप के बाद संन्यास ले लेंगे। अगर ऐसा होता है तो टीम इंडिया को काफी फायदा होगा। धोनी की कप्तानी में भारतीय टीम एक टी 20 विश्व कप जीत भी चुकी है और उनका अनुभव टीम के बहुत काम आएगा।
3. सुरेशा रैना

 
 
भारतीय टीम के बेहतरीन ऑलराउंडर सुरेश रैना को टी 20 क्रिकेट में खेलने का काफी अनुभव है। इसके अलावा उनके टीम में आने से भारतीय टीम के मिडिल ऑर्डर को काफी मजबूती मिलेगी। अगर रैना इस विश्व कप में वापसी करते हैं तो भारत को यह विश्व कप जीतने से कोई नहीं रोक सकता।
2. केएल राहुल

 
 
भारतीय टीम के बल्लेबाज केएल राहुल भी टी 20 क्रिकेट को काफी अच्छे से खेलने का हुनर रखते हैं। रोहित शर्मा के साथ उनकी सलामी जोड़ी टीम को शुरुआती ओवर में ही अच्छा स्कोर देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। इनका टीम में होना बहुत जरूरी है।
1. रोहित शर्मा

 
 
रोहित शर्मा के बिना भारतीय टीम का टी20 विश्व कप जीतना नामुमकिन सा लगता है। सलामी बल्लेबाज के तौर पर वे एक बेहतरीन खिलाड़ी साबित हुए हैं, जो पारी की शुरुआत से ही टीम को मजबूत नीव देते हैं और तेजी से रन बनाते हैं। अगर भारतीय टीम को टी 20 विश्व कप 2020 जीतना है तो रोहित का टीम में होना बहुत जरूरी है।