Breaking News

ये 5 हीरोइनें साउथ की फिल्मों से डेब्यू कर के बन गई बॉलीवुड क्वीन, नंबर-1 आज कल हॉलीवुड में मचा रही है धूम

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री की कई ऐसी अभिनेत्रियां हैं जो हिंदी सिनेमा में काफी सफलता हासिल की है। जिन्होंने हिंदी सिनेमा में ऊंचाइयों को छुआ है और उन्हें देखकर ऐसा लगता है कि इन्होंने हिंदी फिल्म से ही अपने कैरियर की शुरुआत की है। मगर हकीकत यह है कि बातौर लीड हीरोइन ने अपने करियर की शुरुआत साउथ फिल्म इंडस्ट्री से की है। आइए आज हिंदी सिनेमा की उन 5 अभिनेत्रियों के बारे में बताते हैं जिन्होंने साउथ फिल्म इंडस्ट्री से अपने कैरियर की शुरुआत की है।
1:- प्रियंका चोपड़ा

बॉलीवुड की यह 5 अभिनेत्रियां साउथ फिल्मों से की है डेब्यू,नं 1 अब करती है हाॅलीवुड में काम
 
 
बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में देसी गर्ल के नाम से मशहूर प्रियंका चोपड़ा अब बॉलीवुड ही नहीं हॉलीवुड फिल्मों में काफी मशहूर हो गई हैं। और इस समय वह हॉलीवुड फिल्मों में ही अपना ज्यादातर समय दे रही हैं और अपने अभिनय का दमदार नजारा पेश कर रही हैं। लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि प्रियंका ने अपने फिल्मी कैरियर की शुरुआत साउथ फिल्म इंडस्ट्री से की हैं। साल 2002 में प्रियंका की पहली तमिल फिल्म "Thamizhan" रिलीज हुई थी और उस फिल्म के हीरो विजय थे। इसके बाद साल 2003 में प्रियंका ने "द हीरो लव स्टोरी ऑफ ए स्पाई" से हिंदी सिनेमा में सनी देओल के साथ डेब्यू किया। लेकिन ज्यादातर लोग जानते हैं कि प्रियंका चोपड़ा ने उसी साल रिलीज हुई अक्षय कुमार और लारा दत्ता की फिल्म अंदाज से डेब्यू की थी। लेकिन असली सफलता प्रियंका चोपड़ा को फिल्म अंदाज से ही मिली है।
2:- दीपिका पादुकोण

 
 
बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री की सबसे सफल एवं मशहूर अभिनेत्री दीपिका पादुकोण सबसे ज्यादा फीस लेने वाली अभिनेत्रियों की सूची में टॉप पर हैं। लेकिन दीपिका भी अपने करियर की शुरुआत कन्नड़ सिनेमा से की थी। दिलचस्प बात यह है कि साल 2006 में आई दीपिका की इस फिल्म का टाइटल "ऐश्वर्या" था। जिसमें उनके हीरो उपेंद्र थे, आपको बता दें कि बॉलीवुड में उन्होंने साल 2007 में शाहरुख खान की फिल्म "ओम शांति ओम" से डेब्यू की थीं।
3:- ऐश्वर्या राय बच्चन

 
 
बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री की बेहतरीन अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन के खूबसूरती के चर्चे भारत में ही नहीं पूरी दुनिया में होते हैं। ऐश्वर्या राय बच्चन खूबसूरती और एक्टिंग का बेमिसाल कांबिनेशन पेश करती हैं। इन्होंने बतौर अभिनेत्री अपने करियर की शुरुआत साल 1997 की तमिल फिल्म "इरूवर" से की थी। जिसे मणिरत्नम ने डायरेक्ट किया था और इस फिल्म में मोहनलाल हीरो थे, जो मलयालम सिनेमा के सुपरस्टार हैं। उसके बाद ऐश्वर्या राय ने उसी साल 1997 में ही हिंदी सिनेमा में "और प्यार हो गया" के साथ कदम रखा, जिसमें बॉबी देओल ने ऐश्वर्या राय के अपोजिट हीरो थे।
4:- कीर्ति सेनन

 
 
बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में तेजी से सफलता की तरफ बढ़ने वाली यह अभिनेत्री काफी खूबसूरत और टैलेंटेड है, इन्होंने अपने फिल्मी कैरियर की शुरुआत तेलुगु फिल्म "Nenokkadine" महेश बाबू के साथ की थी। लेकिन दर्शकों को लगता है कीर्ति सेनन ने साल 2014 में रिलीज हुई फिल्म हीरोपंती से अपने करियर की शुरुआत की थी लेकिन सच्चाई कुछ और ही है।
5:- यामी गौतम

 
 
यामी गौतम भी दक्षिण भारतीय सिनेमा का ही प्रोडक्ट हैं, गोरा करने वाले उत्पादों के विज्ञापन के लिए मशहूर रहे यामी गौतम ने अपने फिल्मी कैरियर की शुरुआत कन्नड़ फिल्म "उल्लास उत्साह" से की थी। इस फिल्म में उनके अपोजिट एक्टर गणेश थे, उसके बाद उन्होंने हिंदी सिनेमा में साल 2012 में आयुषमान खुराना के साथ फिल्म "विक्की डोनर" से डेब्यू किया।