Breaking News

कोरोना से जारी जंग में सबसे ज्यादा पैसा दान करने वाले दुनिया के 5 दानवीर, नंबर-1 पर ये भारतीय

दोस्तों जैसा कि आप लोगों को पता होगा कि इस समय विश्व के लगभग सभी देशों में कोरोना वायरस का कहर जारी है इसी के बीच आज हम दुनिया के 5 ऐसे अमीर व्यक्तियों के बारे में बात करने वाले हैं जिन्होंने इस संकट की घड़ी में सबसे अधिक पैसे दान किए हैं तो चलिए दोस्तों जान लेते हैं कि वह कौन दुनिया से पांच अमीर व्यक्ति हैं.
दोस्तों जैसा कि आप लोगों को बता दें कि सबसे पहले कोरोनावायरस का कहर चीन देश से शुरू हुआ और वहां पर लगभग 10,000 से अधिक मौत भी होंगी इसके अलावा इटली में भी लगभग 97000 संक्रमित हैं जिसमें से लगभग 9000 लोग मर चुके हैं और अब इसका सबसे ज्यादा प्रकोप अमेरिका में है जहां पर लगभग एक लाख 50 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हैं और लगभग 3000 लोगों की मौत हो चुकी है.
इसी के बीच चलिए दोस्तों जान लेते हैं कि वह कौन से दुनिया के 5 ऐसे अमीर व्यक्ति हैं जिन्होंने इस संकट घड़ी में सबसे अधिक पैसे दान दिए हैं.
5. मार्क जुकरबर्ग

कोरोना ट्रस्ट में सबसे अधिक पैसे दान करनेवाले दुनिया के 5 अमीर व्यक्ति, नं 1 पर यह भारतीय
 
 
दोस्तों इस लिस्ट में पांचवें स्थान पर गूगल कंपनी के संस्थापक और मालिक मार्क जुकरबर्ग का नाम आता है जिन्होंनेकोरोना से लड़ने के लिए लगभग 188 करोड़ रुपए दान में दिए हैं.
4. मुकेश अंबानी

 
 
दोस्तों इस लिस्ट में चौथे स्थान पर भारत के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी का नाम आता है जिन्होंने कोरोना जैसी खतरनाक बीमारी से लड़ने के लिए प्रधानमंत्री राहत कोष में लगभग 500 करोड़ रुपए दान किए हैं.
3. बिल गेट्स

 
 
दोस्तों इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर दुनिया के सबसे अमीर व्यक्तियों में से एक बिल गेट्स का नाम आता है जिन्होंने कोरोनावायरस जैसी खतरनाक बीमारी से लड़ने के लिए 750 करोड रुपए दान में दिए है.
2. अजीम प्रेमजी

 
 
दोस्तों इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर भारत के विप्रो टेक के मालिक अजीम प्रेमजी का नाम आता है जिन्होंने कोरोनावायरस जैसी खतरनाक बीमारी से लड़ने के लिए लगभग 1125 करोड़ रुपए दान में दिए हैं.
1. रतन टाटा

 
 
दोस्तों इस लिस्ट में पहले स्थान पर टाटा ग्रुप के मालिक रतन टाटा का नाम आता है जिन्होंने कोरोनावायरस जैसी खतरनाक बीमारी से लड़ने के लिए प्रधानमंत्री राहत कोष में पंद्रह सौ करोड़ रुपए दान किए हैं.