Breaking News

कोरोना से लड़ने के लिए सबसे ज्यादा दान करने वाले टॉप-5 मुस्लमान, नंबर 1 ने दान में दिए 1125 करोड़

आज के आर्टिकल में हम आपको उन 5 मुस्लिम हस्तियों के बारे में बताएंगे जिन्होंने कोरोना से लड़ने के लिए सबसे ज्यादा दान किया है.

कोरोना से लड़ने के लिए इन 5 मुस्लिम हस्तियों ने किया सबसे ज्यादा दान, नंबर 1 पर होगा गर्व
 
 
5. सलमान खान - बीइंग ह्यूमन फाउंडेशन के जरिये सलमान खान गरीबों की सालों से मदद कर रहे है. वे अपनी कमाई का आधा से ज्यादा हिस्सा अपनी चैरिटी में गरीबों की मदद के लिए दान करते है. सलमान खान ने कोरोना से लड़ने के लिए अपना काफी बड़ा योगदान देने का ऐलान किया है. उन्होंने 25 हजार से ज्यादा बॉलीवुड वर्कर्स की मदद करने का ऐलान किया है. इसके अलावा उन्होंने कई फाउंडेशन में योगदान दिया है. प्रेजिडेंट ऑफ फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडियन सिने एम्प्लाइज अशोक दुबेुलासा किया था कि सलमान खान ने इसके लिए करीब 37 करोड़ का बजट तैयार किया है.

 
 
4. कैटरीना कैफ - बॉलीवुड की जानी मानी एक्ट्रेस कैटरीना कैफ एक बेहतरीन डांसर भी है. जब तक है जान, नमस्ते लंदन, एक था टाइगर जैसी कई बड़ी हिट फिल्में दे चुकी अभिनेत्री कैटरीना कैफ ने भी कोरोना वायरस से लड़ने के लिए अपना सहयोग दिया है. उन्होंने पीएम केयर्स औहाराष्ट्र सीएम रिलीफ फंड में करीब 50 लाख रुपए का दान किया है.

 
 
3. आमिर खान - 3 इडियट्स के एक्टर आमिर खान ने देर से ही लेकिन कोरोना से लड़ने के लिए हाथ बढ़ाया है. मिस्टर परफेक्निस्ट के नाम से मशहूर आमिर खान ने पीएम केयर और सीएम रिलीफ फंड के साथ साथ डेली वर्कर्स को खर्च देने का ऐलान किया है. कुछ दिन दिन पहले ही आमिर खान ने इसका खुलासा किया है. बताया जाता है कि इसके लिए आमिर खान ने करीब 30 करोड़ रुपए का बजट तैयार किया है.

 
 
2. शाहरुख खान - बॉलीवुड के किंग खान रियल लाइफ में भी किंग माने जाते है. कोरोना वायरस से लड़ने के लिए उन्होंने किंग की तरह ही दान किया है. सालों से बिना बताए दान कर रहे शाहरुख खान ने कई ऐसे गांव है जिनका वह सालों से ख्याल रख रहे है. शाहरुख खान ने पीएम केयर्स फंड, महाराष्ट्र सीएम फंड, पीपीई फॉर हेल्थकेयर वर्कर्स, एक साथ- द अर्थ फाउंडेशन, रोटी फाउंडेशन, वर्किंग फॉर पीपल'स चार्टर और सपोर्ट फॉर एसिड अटैक सर्वाइवर में डोनेशन करने का ऐलान किया है. इसके लिए शाहरुख खान ने करीब 50 करोड़ रुपए का बजट तैयार किया है.

 
 
1. अजीम प्रेमजी - भारत के बिजनेस टाइकून अजीम प्रेमजी दुनिया के टॉप के दानवीर हस्तियों में से एक है. विप्रो लिमिटेड के मालिक अजीम प्रेमजी ने भी कोरोना से लड़ने के लिए अपना कदम आगे बढ़ाया है. आपको जानकर अजीम प्रेमजी पर गर्व होगा कि उन्होंने कोरोना वायरस से लड़ने के लिए 1125 करोड़ रुपए खर्च करने का ऐलान किया है.