Breaking News

जो लोगो फॉलो करते हैं ये 4 टिप्स उनकी शादीशुदा जिंदगी हमेशा रहती है खुशहाल


पति-पत्नी के बाच जो रिश्ते की डोर होती है वो बेहद नाजुक होती हैं और इसलिए प्रत्येक पति -पत्नी की चाहत होती हैं कि इस रिश्ते में हमेशा मिठास बनी रही। पर चाहे जितने भी जतन कर लें, छोटी -छोटी गलतफहमियों के कारण इस रिश्ते में खटास आ जाती हैं। अगर पति या पत्नी को एक दूसरे पर भरोसा नहीं है तो रिश्ता बहुत दिन तक नहीं चल सकता। रिश्ते में आ रही इस तरह की दिक्कतों को दूर कर खुशहाल जिंदगी जीना चाहते हैं तो कुछ बातों को ध्यान रखना जरूरी है।
आई लव यू कहना
कई बार आप सोचते हैं कि शादी को इतना टाइम हो गया अब अपने पार्टनर को आई लव यू बोलने से क्या होगा। यह सब काम तो बच्चे और न्यूली मैरिड कपल करते हैं पर एेसा नहीं जब आप अपने पार्टनर को अपना प्यार दिखाओगे तो वह बहुत खूश हो जाएंगे। अपनी शादी को खूशहाल बनाने के लिए रोजाना सुबह उठकर आई लव यू कहें। इससे धीरे – धीरे आपके रिश्ते में आई खटास दूर हो सकती है।
बहस ना करें
हर छोटी बात पर बहस करना जरूरी नहीं है। आपको इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि कौन सी बात जरूरी है और कौन सी नहीं। अगर किसी बात पर आम सहमति नहीं बन रही तो जरूरी नहीं कि उसे बहस करके अपने पक्ष में किया जाए। अगर बात जरूरी नहीं है तो उसे छोड़ देने में ही भलाई है।
डेट पर चलने के लिए कहें
अक्सर शादी से पहले लड़का और लड़की दोनों एक दूसरे के साथ समय बिताने के बहाने ढंढूते रहते हैं लेकिन शादी बाद एक दूसरे के साथ टाइम स्पेंड नहीं कर पाते जिससे कई बार रिश्ते खराब होने लगते हैं। अपनी शादी में फिर से वहीं प्यार लाने के लिए अपने पार्टनर के साथ डेट पर जाएं।
नजरिया समझना बहुत जरूरी
पति-पत्नी को एक दूसरे का नजरिया समझना बहुत जरूरी है। क्योंकि दो इंसान का व्यक्तित्व अलग होने के साथ ही उनके रहन-सहन और सोचने का तरीका अलग होता है। दोनों का ये दायित्व है कि एक दूसरे की बातों की इज्जत करें और मान-सम्मान दें।